सोनू निगम की सुरीली आवाज का बिखरा जादू, थिरकने को मजबूर हुए हजारों दर्शक

0
20

कोटा। Sonu Nigam Night: गीत-संगीत और मस्ती का सप्तरंगी इंद्रधनुष शुक्रवार की शाम कोटा के आसमान पर खूब चमका। मौका था सोनू निगम के लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट का और जगह थी कोटा का वही ऐतिहासिक दशहरा मेला स्थित विजयश्री रंगमंच। सोनू निगम ने जैसे ही स्टेज पर कदम रखा उनकी एक झलक पाने को बेताब लोग जमकर सीटियां और तालियां बजाते रहे।

कार्यक्रम के शुरू में दीप प्रज्ज्वलन के दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, लोकसभा अध्यक्ष के विशेष अधिकारी राजीव दत्ता, जिला कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी, एसपी डॉ. अमृता दुहान, मेला समिति अध्यक्ष विवेक राजवंशी एवं होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान के कोटा संभागीय अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महामंत्री अशोक माहेश्वरी मौजूद रहे।

सोनू निगम ने स्टार नाइट की शुरुआत क्या पता हमने.. से की। आजकल क्यों मेरा मन लगता नहीं.. गाकर लोगों का दिल जीता। इसके बाद जैसे ही ” ऐसा पहली बार हुआ है 17- 18 सालों में..” गुनगुनाना शुरु किया तो मस्ती चरम पर पहुंच गई। सोनू ने कहा कोटा के दोस्तों से बात बाद में करूंगा, क्योंकि बहुत सारे गीत गाने हैं।

इसके बाद तो सोनू ने गीत संगीत की झड़ी ही लगा दी। उन्होंने मैं हूं दीवाना तेरा .., कह दो ना यू आर माई सोनिया.., शुक्रम अल्लाह.. चोरी किया रे जिया.. तू बस दे दे मेरा साथ.. बेखुदी .. प्यार मांगा है तुम्हीं से..चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना कभी अलविदा न कहना.. सूरज हुआ मद्धम.. गाकर गीतों से भिगो दिया।

लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट में सोनू निगम ने मोहब्बत का हर एक रंग बखूबी बिखेरा। उन्होंने अपने करियर के पहले गाने ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का’ ‘क्या हुआ तेरा वादा’ और “सौ दर्द हैं..” के जरिए दर्द के ऐसा रिश्ता बांधा कि हर आशिक आह भर उठा। वहीं “ये दिल, दीवाना..” ‘तुमसे मिल के दिल का’, ‘सूरज हुआ मद्धम..’ गाकर एक बार फिर प्यार की बयार छेड़ दी।

सोनू निगम ने जिंदगी के हर रंग में रंगा गाना सुना संगीत की इंद्रधनुषी छटा ही बिखेर दी। स्टेज पर जब उन्होंने बॉर्डर फिल्म के गाने “संदेशे आते हैं..” का अलाप लिया तो हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए। इसके बाद “मेरा रंग दे बसंती चोला” और “वंदे मातरम, वंदे मातरम” गाया तो पूरे दशहरा मैदान में भारत माता के जयकारे गूंज उठे।

हाल ही में सुपर हिट रही मूवी एनिमल का गाना “पापा मेरी जान..’’ सुनाया तो दशहरा मैदान का महौल ही बदल गया। भावनाओं की यह हिलोर यहीं तक रुक जाती तो भी अच्छा होता लेकिन इसके बाद “अपने तो अपने होते हैं” “कभी खुशी कभी गम” और “हर फ्रेंड कमीना होता है” गाया तो पूरा मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

इसके साथ ही, ‘कोई आ जाए’, ‌‘मेरे ख्यालों में’, ‌‘हंस मत पगली…प्यार हो जाएगा’, ‌‘देख कर भी दिल नहीं भरा…मैं की करा’, ‌‘गुमसुम…गुमसुम रहने वाली’, ‌‘दिल डूबा’, ‌‘ये दिल दीवाना’, ‌‘मेरे हाथ में.. तेरा हाथ हो’, ‌‘आजा.. आजा.. मैं हूं प्यार तेरा’, ‌‘हम राही है प्यार के’, ‌‘मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू’, ‌‘ओ मेरे दिल के चैन’ गाने गाकर सोनू निगम ने अपनी सुरमयी आवाज से लोगों को दीवाना बना दिया।

सोनू ने अपनी सुरीली आवाज के जादू से हर उम्र के लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। उन्होंने दर्शकों के लिए पुराने सदाबहार गानों से लेकर देशभक्ति और नए हिट गाने नॉनस्टॉप पेश किए। दर्शकों ने पूरा मैदान लगातार वंस मोर- वंस मोर के साथ सीटियों और तालियों की आवाज से गुंजा दिया। स्टार नाइट में सोनू निगम ने रोमांटिक गानों से लेकर देशभक्ति गीत और हिप-हॉप गाने भी गाए।