वन्दे भारत मेट्रो ट्रेन का कोटा से आमली स्टेशन के बीच ब्रेकिंग परीक्षण

0
6

कोटा। Vande Bharat Metro Train: वन्दे भारत मेट्रो ट्रेन का अप एवं डाउन दिशा में बुधवार को कोटा से आमली स्टेशन के मध्य अधिकतम 130 किमी प्रति घंटा की गति पर सभी प्रकार के ब्रेक लगाकर ब्रेकिंग परीक्षण विभिन्न तकनीकी मानकों के विश्लेषण के लिए किया गया।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि ट्रायल के दौरान सभी कोचों में समान रूप से यात्रियों के भार के बराबर वजन के बराबर 24.7 टन वजन रख कर लोडेड स्थिति में परीक्षण किया गया।

इस ब्रेकिंग ट्रायल के दौरान सूखे ट्रैक की अवस्था में डाउन दिशा में 16 बार एवं अप दिशा में 24 बार आपातकालीन ब्रेक लगाकर डेटा एकत्र किया गया। इस रैक का प्रथम दिन 5 अक्टूबर को कोटा-शामगढ़ के बीच अधिकतम 145 किमी प्रति घंटा की गति से ट्रायल किया गया।

16 कोच की वन्दे भारत मेट्रों रैक के ट्रायल कोटा से आमली स्टेशन के मध्य अधिकतम 130 किमी प्रति घंटा की गति पर सभी प्रकार के ब्रेक लगाकर ब्रेकिंग परीक्षण विभिन्न तकनीकी मानकों के विश्लेषण के लिए किया गया। परीक्षण के तीसरे दिन 11 अक्टूबर को कोटा से सवाई माधोपुर रेल खण्ड पर ब्रेकिंग ट्रायल किया जाएगा।

इस रैक का ट्रायल आरडीएसओ के निर्देशक(परीक्षण) बी एम सिद्दकी के निर्देशन में किया जा रहा है। इस ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरीक्षक आर एन मीना ने लखनऊ टीम के साथ को-आर्डिनेट किया।