जीवन में चुनौतियां कभी खत्म नहीं होती, एक सपना टूटे तो दूसरा गड़ें: एसपी अमृता दुहन

0
5

कोटा। चंबल हॉस्टल एसोसिएशन की ओर से गणेश महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत कोटा के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी अपनी सक्सेस स्टोरी के माध्यम से कोचिंग स्टूडेंट को मोटिवेट कर रहे हैं।

रविवार को लैंडमार्क सिटी स्थित डॉक्टर गणेश स्थल पर कोटा शहर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अमृता दुहन ने बच्चों को कहा कि सपना कभी एक नहीं होता एक सपना टूटता है तो दूसरा सपना गड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन में कभी भी चुनौतियां खत्म नहीं होती बच्चे ही नहीं सभी को चुनौतियां फेस करनी पड़ती है।

एसपी अमृता कहा कि उन्होंने पहली बार में सफलता हासिल नहीं की पहली बार में जब उनका सिलेक्शन नहीं हुआ तो उन्होंने ठानी कि वह आगे बढ़ेगी और पूरी लगन और मेहनत के साथ पढ़ाई की और मेडिकल और इंजीनियरिंग में भी सिलेक्शन हुआ और उसके बाद यूपीएससी में सिलेक्शन हुआ और आज इस पद पर हैं।

उन्होंने बच्चों को मोटिवेट करते हुए कहा कि आप ईमानदारी और लगन से मेहनत करें और सफलता आपको निश्चित रूप से मिलेगी। चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने कहा कि गणेश महोत्सव के माध्यम से बच्चों को निरंतर मोटिवेट किया जा रहा है। उन्हें कोटा में घर जैसा माहौल देने का प्रयास किया जा रहा है।

विश्वनाथ शर्मा ने कहा कि कोटा में एक-एक बच्चे की केयर की जा रही है। इसके लिए चंबल हॉस्टल एसोसिएशन निरंतर प्रयास कर रही है। इस अवसर पर अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा सचिव सतप्रीत सिंह, दिग्विजय शुक्ला, संदीप अग्रवाल, अर्जुन सिंह, रमेश धाकड़, मयंक, बंटी नगर, प्रदीप जैन, दिग्विजय शुक्ला, राधेश्याम प्रजापत, हरजिंदर सिंह, सोहन सिंह, कई सदस्य मौजूद थे