होटल फेडरेशन ने वंदे भारत एक्सप्रेस के बूंदी में ठहराव पर पायलट का किया स्वागत

0
41

कोटा। होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन एवं बूंदी इकाई द्वारा आज उदयपुर से आगरा के बीच चलने वाली वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बूंदी में ठहराव पर फेडरेशन के सम्भागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व के भव्य स्वागत किया गया।

सम्भागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस ट्रेन के बूंदी ठहराव को लेकर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन का एक प्रतिनिधिमंडल लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से 20 अगस्त को मिला था। उसी समय बिरला ने ट्रेन के बूंदी में ठहराव की घोषणा कर दी थी। उसके पश्चात रेल मन्त्री अश्वनी वेष्णव व रेल्वे विभाग ने इस ट्रेन के बूंदी में 2 सितम्बर से ठहराव की घोषणा की।

उसी के तहत आज वन्दे भारत ट्रेन के बूंदी मे ठहराव पर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन व बूंदी ईकाई के पदाधिकारियो ने बूंदी रेल्वे स्टेशन पर ट्रेन के रुकने पर ढोल बजाकर पायलट को साफा माला एव प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। साथ ही ट्रेन के सभी यात्रियों का भी पानी की बोतल एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन के महासचिव संदीप पाडिया एवं कोषाध्यक्ष अंकुर गुप्ता सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जवाहर बंसल एवं होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन के बूंदी इकाई के मुख्य सलाहकार, महेश पाटौदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप चांदवानी, उपाध्यक्ष मुकेश श्रृंगी, सचिव लोकेश सुखवाल, कोषाध्यक्ष भगवान मंडावरा, बूंदी व्यापार महासंघ के अध्यक्ष निरंजन जिन्दल अदि मौजूद थे।

संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी एवं महासचिव संदीप पाडिया ने बताया कि इसी के साथ वन्दे भारत ट्रेन के कोटा आगमन पर भी होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन के सलाहकार बोर्ड के निदेशक राजेंद्र चावला कार्य कारिणी सदस्य दिव्य कालरा व सदस्यो ने ट्रेन के पायलट का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया।

होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन की बूंदी इकाई के मुख्य सलाहकार महेश पाटौदी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप चांदवानी, उपाध्यक्ष मुकेश श्रृंगी, सचिव लोकेश सुखवाल, कोषाध्यक्ष भगवान मंडावरा एवं बूंदी व्यापार महासंघ के अध्यक्ष निरंजन जिन्दल ने बताया कि हमने वन्दे भारत ट्रेन के ठहराव के लिए सम्भागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी से आग्रह किया था, जिन्होंने पूरे कोटा डिवीजन के पदाधिकारियों को साथ लेकर लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की एवं ट्रेन के बूंदी ठहराव की मांग की। बिरला ने मोके पर ही इस ट्रेन के बूंदी में ठहराव की घोषणा की।

जिनके परिणाम स्वरूप आज यह सम्भव हो पाया। इसके लिए उन्होंने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा डिवीजन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वन्दे भारत ट्रेन के बूंदी मे ठहराव से बूंदी सीधा आगरा एवं उदयपुर पयर्टन सर्किट से जुड़ेगा, जिससे यहां के पर्यटन का विकास होगा।