कोटा का श्रावणी तीज मेला रौनक पर, मौसम खुलने के साथ ही उमड़ी भीड़

0
23

कोटा। श्रावणी तीज मेले में रविवार को खासी भीड़ रही। अवकाश का दिन होने के कारण चाट पकौड़ी के स्टॉल और झूलों पर लोगों की भीड़ रही। जिससे व्यापारियों के चेहरे खिल गए। इस दौरान 11 दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत हाडोती नृत्य कला कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुत किए गए। वहीं बच्चों की भी डांस प्रतियोगिता डांस दीवाने सीजन 1 का ग्रांड फिनाले आयोजित की गई।

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी तथा मेला सहसंयोजक राजाराम जैन कर्मयोगी ने बताया कि प्रतियोगिता में कोटा शहर के हर हिस्से के प्रतिभागियों ने प्रस्तुति दी। मेला अध्यक्ष बसंत भरावा ने आयोजन में आए अतिथि आनंद राठी, रमेशचंद्र सोनी का स्वागत प्रशस्ति पत्र प्रदान कर और माला पहनाकर स्वागत किया।

अंतराष्ट्रीय लोक कलाकार अलका दुलारी जैन कर्मयोगी ने नृत्य प्रतियोगिता की निर्णायक प्राप्ति जैन, प्रियांशी कंवर और नीतू जैन देव को प्रशस्ति पत्र और माला पहनाकर अभिनंदन किया। मेला संयोजक श्याम भरावा ने बताया कि पहली बार इस मेले में नई पहल की गई। संचालन एंकर नरेश कारा द्वारा किया गया।

भरावा परिवार के द्वारा पिछले 56 वर्षों से स्टेशन क्षेत्र में श्रावणी तीज मेला आयोजित होता रहा है। मेले को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए और क्षेत्रीय लोक कला को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के खूबसूरत आयोजन करवाए जाते रहेंगे।