कोटा यूनाइटेड राउंड टेबल ने अजय आहूजा नगर स्कूल को किए तीन कक्षा कक्ष समर्पित

0
12

कोटा। यूनाइटेड राउंड टेबल 306 द्वारा निर्मित राजकीय प्राथमिक विद्यालय अजय आहूजा नगर में तीन कक्षा -कक्षों का लोकार्पण भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीआईजी कल्याण मल मीणा ने गुरूवार को किया गया। अंकित अग्रवाल ने बताया कि 18 लाख की लागत से तीन कक्षा कक्षों एवं शौचालय का निर्माण करवाया गया है।

अध्यक्ष स्वप्निल गोयल ने बताया कि इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता ओएसडी शिक्षा मंत्री ने की। समरोह के विशिष्ट अतिथि राजेंद्र अग्रवाल (एमजेएफ लायंस क्लब कोटा दक्षिण) सतीश गुप्ता, रामचरण मीणा चीफ ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर कोटा सिटी, रूपेश सिंह एडीपीसी, समग्र शिक्षा रहे।

डीआईजी कल्याण मल मीणा ने इस अवसर पर कहा कि कहा कि यह कार्य मात्र कक्षों के निर्माण तक सीमित नहीं है, यह देश निर्माण का कार्य है। यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को जब विद्यार्थियों को उचित व्यवस्था मिलेगी तो वह अधिक मन लगाकर परिश्रम से अपना अध्ययन करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने विद्यालय के प्राचार्य व अध्यापकों को सलाह देते हुए कहा कि वह विद्यार्थियों का लक्ष्य निर्धारण एवं और उसे प्राप्त करने में सहयोगी बने।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सतीश गुप्ता, ओएसडी शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग की ओर से राउण्ड टेबल का आभार जताते हुए कहा कि कोटा सहित पूरे राजस्थान में टेबल सक्रिय होकर कार्य कर ही है। कोटा शहरी में कई सरकारी विद्यालयों में कक्षा कक्षों का निर्माण करवाया गया है। उन्होने कहा सुविधाएं बढ़ने से विद्यार्थियों का विद्यालय के प्रति रुझान भी बढेगा।

टेबल के पूर्व अध्यक्ष अंकित अग्रवाल व अध्यक्ष स्वप्निल गोयल ने बताया कि विद्यालय में कुल 18 लाख रुपए की लागत से यहां 3 कक्षा कक्षा का निर्माण करवाया गया है। गत अप्रेल माह में स्कूल प्रशासन ने राउण्ड टेबल से सम्पर्क किया था और अगस्त में टेबल ने उन्हें 3 कक्षा कक्ष समर्पित कर दिए। प्रिंसिपल अरूणा देवी ने बताया कि पूर्व में यहां दो ही कक्षाओं में पूरा स्कूल संचालित होता था। अब 3 नए कक्ष मिलने से स्कूल के पांच कक्ष हो गए हैं।

सचिव मुकुल जैन ने बताया कि विद्यालय में 3 लाख की लागत से शौचालय का निर्माण भी टेबल ने करवाया है। सभी कक्ष फर्नीचर युक्त हैं। शाला प्राचार्य अरुणा देवी ने कोटा यूनाइटेड राउंड टेबल 306 के अध्यक्ष स्वप्निल गोयल, पूर्व अध्यक्ष अंकित अग्रवाल सहित पूरी टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया।