कोटा में उद्योग मेलों के लिए प्रगति मैदान जैसे प्रर्दशनी स्थल की जरूरत: माहेश्वरी

0
108

कोटा। सतरंगी एक्सपो प्रदर्शनी एवं सेल का शुभारंभ रविवार को माहेश्वरी भवन में हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि कोटा नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला थे। विशिष्ठ अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, रोटरी क्लब कोटा साउथ के गर्वनर आनन्द खण्डेलवाल थे।

सतरंगी एक्सपो की संयोजक केल्वीन मालवीय ने बताया की इस प्रर्दशनी में 140 स्टालों ने अपने उत्पाद का प्रदर्शन किया है, जो देश के हर प्रान्त से यहां आई हैं । इस अवसर पर मुख्य अतिथि राजेश बिरला ने कहा कि इस तरह की प्रदशनी मेले के माध्यम से महिला उद्यमियों को अपने उत्पादन का प्रदर्शन एवं बिक्री के लिए अच्छा मार्केट मिलता है। महिला सशक्तिकरण विकास के लिए आवश्यक है।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने कहा कि कोटा में साल भर में कई तरह की प्रदर्शनियां एवं उद्योग मेलों का आयोजन होता है, लेकिन अगर कोई बड़ा आयोजन करता है तो उसे उचित स्थान नहीं मिलता है। स्थान के अभाव में 100 से ज्यादा स्टालें नहीं लग पाती हैं।

आज आवश्यकता है प्रगति मैदान दिल्ली की तर्ज पर एक विशाल मैदान की स्थापना की, जिसमें गोष्ठी भवन, प्रदर्शन स्थल एवं हॉल आदि की स्थापना हो। ताकि उसमें स्टोन मार्ट, उद्योग मेले, गोष्ठियां एवं प्रर्दशनियों का आयोजन हो सके। इससे हाड़ोती का व्यापार एवं उद्योग का विकास होगा। इस अवसर पर अक्षय मालवीय, यश मालवीय, सुनील जायसवाल सहित कई सदस्य मौजूद थे।