बजट में राजस्थान को पर्यटन कॉरिडोर बनाने की घोषणा नहीं की: माहेश्वरी

0
30

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव व होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने केंद्र सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत आम बजट को वर्तमान में देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मध्य नजर रखते हुए विकास की ओर ले जाने वाला बजट बताया है।

उन्होंने इनकम टैक्स का सरलीकरण किए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने टीडीएस में पेनल्टी खत्म करने, सोना चांदी पर सीमा शुल्क घटाया जाना, मोबाइल एवं मोबाइल चार्जर पर सीमा शुल्क घटाए जाने का स्वागत किया है।

जैन व माहेश्वरी ने बताया कि बजट में औद्योगिक विकास पर खास फोकस किया गया है। राजस्थान को पर्यटन कॉरिडोर बनाने की मांग की गई थी, जिसकी बजट में की कोई घोषणा नहीं की गई है। मुद्रा लोन को 10 लाख से बढ़कर 20 लाख किये जाने का भी उन्होंने स्वागत किया है।

साथ ही पीएम स्वनिधि में 100 साप्ताहिक हाट लगाये जाने का एवं देश के 100 शहरों में निवेश के लिए औद्योगिक पार्कों को बढ़ावा दिए जाने की घोषणा सराहनीय है। बजट में युवाओं को एमएसएमई के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया गया है। इससे देश में बेरोजगारी घटेगी और युवा आत्मनिर्भर बनेगा।