REET पेपर लीक मामले में पूर्व मंत्री का करीबी गिरफ्तार, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा

0
21

जयपुर। Reet Paper Leak Case: राजस्थान में रीट पेपर लीक मामले में ईडी ने परीक्षा के जयपुर जिला कोर्डिनेटर प्रदीप पाराशर को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी ने रीट पेपर लीक मामले में पूर्व मंत्री सुभाष गर्ग के करीबी प्रदीप पाराशर को देर रात विशेष न्यायाधीश के घर पर पेश किया, जहां से पाराशर को तीन दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेजा गया है। अब जांच अधिकारी पूरे मामले को लेकर पाराशर से पूछताछ करने में जुटे हैं।

रीट भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में सबसे पहले जिन लोगों पर पेपर लीक के आरोप लगे, प्रदीप पाराशर उनमें से एक है। वह रीट का जयपुर जिला कोर्डिनेटर था। उसे जिला कोर्डिनेटर बनाए जाने पर सवाल उठे थे। बाद में जांच में सामने आया कि रीट का पेपर जयपुर में स्ट्रॉन्ग रूम से लीक किया गया था। इस पूरे मामले में प्रदीप पाराशर की भूमिका सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था। अब ईडी ने भी शिकंजा कसते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि रीट पेपर लीक मामले की एसओजी की जांच में जिला कोर्डिनेटर रहे प्रदीप पाराशर की भूमिका सामने आई थी। इसके बाद एसओजी ने उसे 30 जनवरी 2022 को गिरफ्तार कर लिया था। जांच में सामने आया कि प्रदीप पाराशर के जरिए ही रामकृपाल मीना को पर्चा मिला था, जिसने अपने नेटवर्क के जरिए कई अभ्यर्थियों को पर्चा पढ़वाया। प्रदीप पाराशर के राजनीतिक रसूख भी है। वह पूर्व मंत्री सुभाष गर्ग का करीबी माना जाता है।

फरार चल रहे पेपर लीक के आरोपी सुरेश ढाका की शर्त जांच एजेंसियों ने ठुकरा दी है। दरअसल, ऐसी चर्चा है कि ढाका सरेंडर करना चाहता है। लेकिन, उसने शर्त रखी है। यह शर्त जांच एजेंसियों ने ठुकरा दी है। दूसरी तरफ प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक प्रकरण से जुड़े एक दूसरे मामले में फरार चल रहे नकल माफिया सुरेश ढाका पर एक और केस होगा दर्ज किया जाएगा।

सुरेश ढाका के सांचौर स्थित पैतृक गांव गंगासरा में संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई पूरी कर ली गई है। जांच एजेंसी की ओर से उदयपुर कोर्ट में सुरेश ढाका के खिलाफ एक और केस दर्ज करने का प्रार्थना पत्र दायर किया गया है। उदयपुर एसओजी के एएसपी प्रकाश शर्मा की तरफ से यह प्रार्थना पत्र दायर किया किया गया है.। केस दर्ज करने को लेकर उदयपुर कोर्ट में 18 जुलाई को सुनवाई होगी।