Birla welcomed: लोक सभा स्पीकर का अपने संसदीय क्षेत्र में हुआ जोरदार स्वागत

0
8

राजस्थान में विकास के कई आयाम स्थापित किए जाएंगे: बिरला

बूंदी। Birla welcomed at Bundi: लोकसभा का दूसरी बार अध्यक्ष बनने पर पहली बार ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। ​ओम बिरला हेलीकॉप्टर से दिल्ली से रवाना होकर शनिवार सुबह बूंदी के हिण्डोली पहुंचे। हिंडोली कस्बे में सुबह 10:30 बजे लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला महाविद्यालय परिसर में बने हेलीपैड पर उतरे। जहां पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।

मीडिया से बातचीत करते हुए बिरला ने कहा, ‘हाडोती की जनता के बीच रहकर मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है. मेरी कोशिश है कि जो मुझे काम मिला है वह पूरी तरह से निर्वाण करूं। बरसों बाद मौका है कि जब केंद्र व राजस्थान में एक ही सरकार है। हमारी कोशिश रहेगी कि दोनों सरकारी मिलकर राजस्थान को अग्रणी बनाने की दिशा में काम करें। आने वाले दिनों में राजस्थान में कई विकास के आयाम स्थापित किए जाएंगे। पीएम मोदी के इस तीसरे कार्यकाल में, मुझे लगता है कि देश नई उपलब्धियां स्थापित करेगा।

बीजेपी के पदाधिकारियों के मुताबिक दूसरी बार लोक सभा अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद आज उनसे जुड़ा हर व्यक्ति अपने हृदय में हर्ष और गर्व की अनुभूति कर रहा है। स्पीकर बिरला ने कोटा-बूंदी के लोगों को सदैव अपने परिवार का ही सदस्य माना है। कोटा-बूंदी के लोगों से स्नेह और प्रेम का उनका यह रिश्ता लगभग चार दशक पुराना है। अब कोटा की जनता भी अपने बेटे के स्वागत के लिए तैयार है।

आज केवल हाड़ौती ही नहीं बल्कि समूचे राजस्थान में हर्ष का माहौल है। बीते 5 सालों में सरकार नहीं होते हुए भी बिरला ने राजस्थान के विकास में योगदान दिया, कोरोना महामारी में राजस्थान के लोगों के लिए जो प्रयास किए वो भुलाया नहीं जा सकता। नागर ने कहा कि इस बार हमारे लिए दोहरी खुशी का विषय है क्योंकि अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। ये कार्यकाल कोटा-बूंदी के विकास का स्वर्णिम काल होगा। स्पीकर बिरला के मार्गदर्शन में हम हाड़ौती के विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे।

कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे नेता ने इस धरती का गौरव देश-दुनिया में बढ़ाया है। कोटा दक्षिण विधायक ने उनसे जुड़े संस्मरणों को याद करते हुए कहा कि जब ओम बिरला युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष बन कर कोटा आए थे तो हमने उनका भव्य स्वागत किया था और आज एक फिर जब हम उनका स्वागत करने जा रहे हैं तो मुझे गर्व की अनुभूति होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर कोटा की जनता को सम्मान दिया है।