CUET UG की सिटी इंटिमेशन स्लिप कल अपलोड होगी, ऐसे करें डाउनलोड

0
23

नई दिल्ली। CUET UG 2024 City Intimation Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप कल, 5 मई को जारी की जाएगी। सीयूईटी यूजी सिटी इंटिमेशन स्लिप 2024 को वे छात्र आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं जो इस साल प्रवेश परीक्षा में बैठेंगे।

इस साल CUET UG 2024 का आयोजन 15 से 24 मई के बीच हाइब्रिड मोड में किया जाएगा। जिसमें लगभग 13.48 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे। पहले परीक्षा का आयोजन 31 मई तक किया जाना था, लेकिन अब ये परीक्षा 7 दिनों में 16 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

जो छात्र इस साल CUET UG में शामिल होंगे, उन्हें बता दें, सिटी इंटिमेशन स्लिप देखने और डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की आवश्यकता होगी। सिटी स्लिप उस स्थान की जानकारी होगी, जहां उन्हें परीक्षा देनी है। इसके आने के बाद छात्र समय से पहले अपनी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के अध्यक्ष ममीडाला जगदीश कुमार ने पहले घोषणा की है कि CUET UG के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप कल, 5 मई को जारी की जाएगी और परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड मई के दूसरे सप्ताह के दौरान डाउनलोड किए जा सकेंगे। हालांकि अभी एडमिट कार्ड जारी होने की कंफर्म तारीख के बारे में नहीं बताया गया है।

केंद्रीय, राज्य, क्षेत्रीय और निजी विश्वविद्यालयों में प्रदान की जाने वाली यूजी डिग्री में प्रवेश के लिए, CUET का आयोजन हर साल एक बार किया जाता है। CUET के माध्यम से अंडरग्रेजुएट कोर्सेज (UG) में दाखिला इस वर्ष 261 विश्वविद्यालयों में उपलब्ध होंगे। CUET का आयोजन परीक्षा पहली बार साल 2022 में किया गया था।

डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर “Common University Entrance Test CUET (UG) – 2024” लिंक पर क्लिक करें।
  • अब ‘LATEST NEWS’ के नीचे आपको “CUET UG 2024 City Intimation Slip” लिंक पर दिखाई देगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करनी होगी। जिसके बाद सिटी इंटिमेशन स्लिप आपके सामने होगी।
  • इसे डाउनलोड कर लीजिए।
  • आप चाहें तो भविष्य के लिए प्रिंटआउट ले सकते हैं।