विधान सभा में मुझसे मारपीट कर लाल डायरी छीन ली गई, राजेंद्र गुढ़ा का आरोप

0
58

जयपुर। Secret Of Lal Diary: राजस्थान विधानसभा में राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के लाल डायरी वाले खुलासे को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही सोमवार सुबह शुरू हुई तो कांग्रेस और बीजेपी विधायक आमने-सामने आ गए। मंत्री पद से हटाए गए राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाया कि मुझसे मारपीट की गई। मुझसे लाल डायरी छीन ली गई।

मैं लाल डायरी लेकर विधानसभा आया था। इस दौरान राजेंद्र गुढ़ा भावुक दिखे। उधर गहलोत सरकार में मंत्री रहे राजेंद्र गुढ़ा के लाल डायरी को लेकर खुलासे के बाद विपक्ष ने हंगामा किया। उन्होंने इस डायरी का राज खोलने की डिमांड की है।

राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि लगभग 50 लोगों ने मुझ पर हमला किया, मुझे मुक्का मारा। लात मारी और कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से खींचकर बाहर निकाल दिया। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने मुझे बोलने तक नहीं दिया। मेरे ऊपर आरोप लगे कि मैं बीजेपी के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है? इस दौरान वो भावुक दिखे, आंखों में आंसू तक आ गए।

विधानसभा में ‘लाल डायरी’ पर बवाल
राजस्थान मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए गए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की ओर से लाल डायरी का जिक्र किया गया। जिस पर हंगामा तेज है। मुख्यमंत्री के जेल जाने का बयान दिए जाने के बाद बीजेपी के सदस्यों ने सदन में भारी हंगामा किया। सोमवार को शून्यकाल शुरू होते ही दोपहर करीब सवा 12 बजे नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने इस मुद्दे को उठाया। हालांकि स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ने बीजेपी के सदस्यों को बोलने से टोका लेकिन वे सदस्य नहीं माने और हंगामा करते हुए वेल में आ गए। बीजेपी के सदस्य सदन में मांग कर रहे थे कि जिस डायरी का जिक्र राजेंद्र गुढ़ा ने किया था। उस डायरी का खुलासा किया जाए।

कम टू माई चेम्बर’ विपक्षी विधायकों से बोले स्पीकर
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी लगातार बीजेपी के सदस्यों को टोकते रहे कि वे हंगामा ना करें। डॉ. जोशी बार बार अपनी सीट पर जाकर बैठने का आग्रह करते रहे लेकिन बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा जारी रखा। डॉ. जोशी ने कहा कि वे सदन में इस तरह का हंगामा बर्दाशत नहीं करेंगे। उन्होंने सदस्यों को अपने चेम्बर में आकर बात करने की बात कही और यह भी कहा कि सदन में वे इस तरह हल्ला करने की इजाजत नहीं दे सकते। डॉ. सीपी जोशी के बार बार आग्रह के बावजूद बीजेपी के सदस्यों ने हंगामा जारी रखा। भारी हंगामे के बाद डॉ. सीपी जोशी ने सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।

आखिर लाल डायरी है क्या
राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने एक लाल डायरी का जिक्र किया है। उनका दावा है कि जो डायरी उनके पास है। उस डायरी में अशोक गहलोत के कारनामे लिखे हैं। गुढा ने दावा किया कि अगर वे इस डायरी का खुलासा कर देते तो अशोक गहलोत मुख्यमंत्री ना होकर जेल में होते। इस डायरी का जिक्र गुढा ने दो महीने पहले ही किया था। तब उन्होंने कहा कि जुलाई 2020 में सियासी संकट के समय सरकार बचाने के लिए अशोक गहलोत ने बीजेपी के किस किस विधायक को कितने कितने रुपए में खरीदा। इसके सारे सबूत उनके पास डायरी में लिखे हैं। गुढ़ा ने जल्द ही इस डायरी के राज खोलने की बात कही। इसी बीच बीजेपी के सदस्यों ने इस डायरी के राज खोलने की मांग करते हुए सदन में भारी हंगामा कर दिया।