टाटा नेक्सन EV Max डार्क एडिशन एसयूवी का पहला टीजर वीडियो जारी

0
111

नई दिल्ली। Tata Motors ने अपनी आने वाली टाटा नेक्सन ईवी मैक्स डार्क एडिशन एसयूवी का पहला टीजर वीडियो भारतीय बाजार में जारी कर दिया है। टीजर वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आने वाली Tata Nexon EV Max Dark वेरिएंट में कुछ नया अपग्रेड किया जा सकता है।

आपको बता दें, उम्मीद ये जताई जा रही है कि Tata Nexon EV Max Dark Edition इलेक्ट्रिक SUV में ब्रांड का ‘#Dark’ ट्रीटमेंट होगा, जिसमें ग्लॉस ब्लैक एक्सटीरियर शेड, ब्लैक-आउट डिज़ाइन एलिमेंट्स, डार्क इंटीरियर थीम और कुछ ‘#Dark’ बैज शामिल हैं।

टीजर वीडियो से ये पता चलता है कि आने वाली टाटा नेक्सन ईवी मैक्स डार्क एडिशन इलेक्ट्रिक एसयूवी अपडेटेड 2023 टाटा हैरियर और सफारी एसयूवी से बड़े 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को स्पोर्ट करेगी।

बैटरी: Tata Nexon EV Max की बात करें तो इलेक्ट्रिक SUV में 40.5kWh का बड़ा बैटरी पैक है, और मॉडल की दावा की गई सीमा 437km है, जो Tata Nexon EV के मानक वेरिएंट से 125km अधिक है। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने बड़े बैटरी पैक के अतिरिक्त वजन की भरपाई के लिए Tata Nexon EV Max को अधिक शक्तिशाली 143bhp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 250Nm पीक टॉर्क से लैस किया है। इसके साथ ही Tata Nexon EV Max स्पोर्ट्स ने सस्पेंशन को फिर से ट्यून किया और ब्रेक को भी अपग्रेड किया।

स्पीड:Tata Nexon EV Max के प्रदर्शन के आंकड़े Tata Nexon EV की तुलना में काफी बेहतर है और 100km/h स्प्रिंट को एक ठहराव से अब केवल 9 सेकंड लगते हैं और स्पीड 140km/h पर रेट की गई है।

चार्जिग: Tata Nexon EV Max मानक के रूप में 3.3kW एसी चार्जर के साथ आती है। लेकिन इसे और अधिक शक्तिशाली 7.2kW चार्जर में अपग्रेड करने का ऑप्शन मिला है। यह अपग्रेड चार्जिंग समय को 15-16 घंटे से घटाकर सिर्फ 5-6 घंटे कर देगा।

फीचर्स: इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो-होल्ड फंक्शन, वेरिएबल रीजनरेटिव ब्रेकिंग, क्रूज़ कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ESP और बहुत कुछ शामिल हैं।

कीमत: वर्तमान में, Tata Nexon EV Max की कीमतें बेस ‘XM’ वेरिएंट के लिए 16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं, और XZ+ के लिए 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती हैं।