निर्माण कार्य के पेमेंट के बदले रिश्वत मांगने वाले कृषि विपणन बोर्ड के अफसर पकड़े

0
134

जयपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने मंगलवार को निर्माण कार्य के पेमेंट के बदले रिश्वत के तौर पर साढे 5 प्रतिशत कमीशन मांगने वाले राजस्थान कृषि विपणन बोर्ड के एक्सईएन सुरेन्द्र चौधरी और एईएन गुलाब सिंह को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

फरियादी ने शिकायत की थी कि निर्माण कार्य के लिए 24 लाख 50 हजार रुपये के बिल अटके हुए हैं। एईएन और एक्सईएन साढे 5 प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे। शिकायत की जांच कराने के बाद एसीपी राजपाल गोदारा के नेतृत्व में एसीबी टीम ने सुरेन्द्र सिंह और गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

घर पर मिले 5-5 लाख रुपये नकद
एसीबी के डीआईजी विष्णुकांत के मुताबिक डीजी बीएल सोनी के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। 24 लाख 50 हजार रुपये के बिल पास करने की एवज में कमीशन के रूप में 1 लाख 34 हजार रुपये मांगे जा रहे थे। ट्रैप की कार्रवाई के बाद आरोपी सुरेन्द्र सिंह और गुलाब सिंह के ठिकानों पर दबिश दी गई।

एक्सईएन सुरेन्द्र चौधरी मूल रूप से अलवर का रहने वाला है और फिलहाल जयपुर के सबसे पॉश इलाके सी-स्कीम स्थित इंपीरियल फ्लैट्स में रहता है। सुरेन्द्र चौधरी के आवास पर 5 लाख रुपये नकद मिले। इसी तरह एईएन गुलाब सिंह जयपुर के मानसरोवर स्थित कावेरी पथ पर रहता है। गुलाब सिंह के आवास से 5 लाख 30 हजार रुपए की नकदी मिली। अब एसीबी के अफसर इस राशि के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।