वीवो के दो नए बजट स्मार्टफोन भारत में जल्द होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स

0
264

नई दिल्ली। वीवो कम्पनी भारत में दो नए बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। उनमें से एक 5G कनेक्टिविटी की पेशकश करेगा, जबकि दूसरे को वीवो द्वारा देश में पेश किए जाने वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से एक माना जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी भारत में वीवो Y30 5G (जो कि 2020 में लॉन्च किए गए स्टैंडर्ड Y30 से स्पष्ट रूप से अलग होगा) और वीवो Y02s को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Vivo Y30 5G के स्पेसिफिकेशन: प्राइसबाबा की रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो Y30 5G एक बजट सेगमेंट 5G फोन हो सकता है। इसे पहले ही थाईलैंड के रेगुलेटरी अथॉरिटी के साथ क्लीयरेंस सर्टिफिकेशन प्राप्त हो चुका है, और जल्द ही इसके एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च होने की उम्मीद है।

स्पेसिफिकेशन के संदर्भ में, वीवो Y30 5G मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपसेट के साथ-साथ 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की पेशकश कर सकता है। उपलब्ध स्टोरेज को बढ़ाने के लिए फोन को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलने की संभावना है, लेकिन इसके बारे में अभी तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है। अन्य स्पेसिफिकेशन में एचडी+ स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ 6.51 इंच का एलसीडी डिस्प्ले शामिल है।

डिस्प्ले: यह डिस्प्ले की बनावट है जो वीवो Y30 5G स्मार्टफोन की बजट स्थिति को दूर करती है। डिवाइस के डिस्प्ले को सबसे बुनियादी सेटअप मिलता है जो बताता है कि भारत में लॉन्च होने के बाद यह बाजार में सबसे किफायती 5G फोन में से एक बन सकता है।

कैमरा सेटअप: वीवो Y30 5G में एक 13MP प्राइमरी और 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर कॉम्बीनेशन के साथ एक डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलने की भी उम्मीद है।

कैमरा: इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा और 10W चार्जिंग स्पीड के साथ 5000mAh की बैटरी भी मिल सकती है। रिपोर्ट से इसकी कीमत, सटीक लॉन्च डेट या भारत में उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Vivo Y02s के स्पेसिफिकेशन: Vivo Y02s में मीडियाटेक हीलियो P35 चिप की सुविधा दी गई है, जो एक एंट्री लेवल चिपसेट है। अन्य स्पेसिफिकेशन में 3GB रैम और 64GB स्टोरेज शामिल हैं, जबकि डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन को Y30 5G के समान ही रहने के लिए इत्तला दी गई है।

कैमरा: इसमें 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा भी मिल सकता है।

बैटरी: बिना फास्ट चार्जिंग स्पेसिफिकेशन वाली 5000mAh की बैटरी क्रम में है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि डिवाइस को भारत में 28 जुलाई से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

कीमत: इसे 10,000 रुपये से कम की कीमत पर पेश किया जा सकता है।