टोयोटा फॉर्च्यूनर GR Sport SUV भारत में लॉन्च, जानिए कीमत एवं फीचर्स

0
725

नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) कंपनी ने भारत में अपनी पावरफुल एसयूवी फॉर्च्यूनर (SUV Fortuner) के बेहद खास मॉडल टोयोटा फॉर्च्यूनर गाजू रेसिंग (Toyota Fortuner Gaju Racing Sport Variants) स्पोर्ट वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है, जो कि फॉर्च्यूनर लाइनअप का सबसे महंगा मॉडल है। बीते मार्च में इस फॉर्च्यूनर के इस स्पोर्ट एडिशन को बैंकॉक में शोकेस किया गया था और यह एसयूवी इंडोनेशियाई मार्केट में पहले से ही बिक रही थी। अब टोयोटा ने भारत में फॉर्च्यूनर में फॉर्च्यूनर की लोकप्रियता को देखते हुए इसके लाइनअप का विस्तार किया है, जो कि देखने में काफी पावरफुल है।

एक्स शोरूम कीमत: नई Toyota Fortuner GR Sport को भारत में 48.43 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) में लॉन्च किया गया है और यह कंपनी के टॉप एंड मॉडल फॉर्च्यूनर लेजंडर ( Fortuner Legender 4X4) से 3.8 लाख रुपये महंगी है। फॉर्च्यूनर गाजू रेसिंग स्पोर्ट एडिशन को ग्लॉसी रेड शेड के साथ ही ब्लैक और वाइट कलर स्कीम में पेश किया गया है। फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट रेगुलर मॉडल के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव के साथ ही बेहतर फीचर्स के साथ आई है। फिलहाल इसके लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें ज्यादा स्पोर्टी बंपर, नए स्टाइल वाला फॉगलैंप, गन-मेटल फिनिश और रेड कलर्ड क्लिप वाली 20 इंच की अलॉय व्हील के साथ ही एयर डैम और बूट लिड पर GR बैजिंग देखने को मिलती है।

पावर और फीचर्स: नई टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 2.8 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा है, जो कि 204 पीएस तक की पावर और 500 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 4 व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस इस एसयूवी में 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है। वहीं, इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतरीन इंटीरियर के साथ ही डैशबोर्ड, 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और 7 एयरबैग्स समेत कई खूबियां हैं।