शिक्षा

छात्रों के ब्रेन डेवलपमेंट पर कार्य किया जा रहा है: गोविंद माहेश्वरी

कोटा। एलन इंटेलीब्रेन प्रोग्राम का वार्षिकोत्सव समारंभ जवाहर नगर स्थित समुन्नत कैम्पस के समरस सभागार में हुआ। कार्यक्रम में रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने कहा कि इंटेलीब्रेन प्रोग्राम के तहत गत 4 वर्षों से विद्यार्थियों के मस्तिष्क के विकास पर कार्य किया जा रहा है। उन्हें रोचकता के साथ बहुत कुछ सिखाया जा रहा है, पढ़ाया जा रहा है। उनकी स्किल्स को पहचानते हुए उसे डवलप किया जा रहा है। इस प्रोग्राम में अध्ययन करने वाले बच्चों के परिणाम अच्छे आ रहे हैं, यह खुशी की बात है।

अमन माहेश्वरी ने कहा कि अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन की आवश्यकता देश ही नहीं अपितु विश्व के हर कोने में है और इसके लिए इंटेलीब्रेन बहुत सराहनीय कार्य कर रहा है।
कार्यक्रम में आल इंडिया टॉप करने वाले एक, स्टेट,जोन व सिटी टॉप करने वाले दो-दो स्टूडेंट्स का सम्मान किया गया।

इसके अलावा विभिन्न ओलम्पियाड में लेवल-2 के लिए क्वालीफाई करने वाले 56, जोनल लेवल पर एक्सीलेंस सर्टिफिकेट प्राप्त करने वाले 13, डिस्टिंग्शन मैडल प्राप्त करने वाले 19, गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाले 74, सिल्वर मैडल प्राप्त करने वाले 49 तथा ब्रौंज मैडल प्राप्त करने वाले 38 स्टूडेंट्स को पुरस्कार दिए गए।

कार्यक्रम का विशेष आकर्षण सुपर डांसर चैप्टर 3 की विजेता रूपसा बताबियाल रही, नन्ही डांसर रूपसा ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी, जिसे देख बच्चे और अभिभावक खुश हो गए। रूपसा ने चल छैया…छैया….छैया….., स्वैग से करेंगे सबका स्वागत, हवा-हवाई…. और आजा नच ले-नच ले….. पर प्रस्तुतियां दी।

इंटेली ब्रेन कार्यक्रम हेड चांदनी बंसल ने इंटेली ब्रेन के नए कार्यक्रम लाइफ स्किल्स एवं लैंग्वेज स्किल्स के बारे में बताया। लैंग्वेज स्किल्स के अंतर्गत स्पोकन इंग्लिश एवं संस्कृत का पाठ्यक्रम शुरू किया जा रहा है एवं विभिन्न कैलेंडर होलीडेज पर बच्चों को लाइफ़स्किल्स के बारे में शिक्षा दी जाएगी।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
शिक्षा

Motivational Seminar: खुद से ही रखो अपना मुकाबला, दूसरों से अपनी तुलना मत करो

कलक्टर ने मोशन एजुकेशन में कोचिंग…
Read more
शिक्षा

पढ़ाई के दौरान तनाव से मुक्ति के लिए अर्हं ध्यान योग: मनीष चाण्डक

कोटा। जेसीआई एल्यूमिनी क्लब जोन 5…
Read more
एग्जाम | रिजल्ट | जॉब अलर्टशिक्षा

CUET UG 2024 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली। CUET UG 2024 Exam City slip: राष्ट्रीय…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.