फ्रेंच कारमेकर कंपनी PSA Groupe भारत में लॉन्च करेगी सब-कॉम्पैक्ट SUV

0
258

नई दिल्ली।फ्रेंच कारमेकर कंपनी PSA Groupe भारत में Citroen ब्रैंड के जरिए एंट्री करने जा रहा है। भारत में कंपनी की पहली कार C5 Aircross हो सकती है, जो एक 5-सीटर प्रीमियम एसयूवी होगी। रिपोर्ट की मानें तो कार को 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत करीब 28 से 30 लाख रुपये हो सकती है। इसके साथ ही कंपनी एक सब-4 मीटर एसयूवी पर भी काम कर रही है, जिसका कोडनेम Citroen C21 है।

मेड इन इंडिया होगी C21
C5 Aircross भारतीय बाजार में कंपनी का पहला प्रॉडक्ट होगा, जो एक CBU (कंप्लीट बिल्ट यूनिट) के रूप में आएगा। वहीं इसके बाद कंपनी Citroen C21 जो कंपनी की पहली मेड इन इंडिया कार होगी। इस कार के लिए कंपनी ने लोकल टेस्टिंग भी शुरू कर दी है, जो हाल ही में दिखाई दी थी। बोल्ड डिजाइन वाली इस कार में अच्छी रोड प्रेजेंस मिल सकती है। कार में अपराइट फ्रंट और बड़ा बंपर मिलेगा।

1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
माना जा रहा है कि Citroen की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स के साथ आएगा और 130bhp की शक्ति देगा। इसके अलावा कार में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है।

इन कारों से रहेगा मुकाबला
कंपनी इस कार को 2021 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। शायद इसे अगले साल दिवाली के आसपास उतारा जाए। कार का सीधा मुकाबला किआ सॉनेट, ह्यूंदै वेन्यू, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन, फॉर्ड EcoSport और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से रहेगा।