सुशांत केसः साइकेट्रिस्ट सुसैन वॉकर के खिलाफ मामला दर्ज

0
202

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच आगे बढ़ रही है और कुछ नया अपडेट सामने आ रहा है। इस मामले को लेकर शुरू से ऐक्टिव रहने वाले वकील ईशकरण सिंह भंडारी ने मनोचिकित्सक सुसैन वॉकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनका कहना है कि सुसैन वॉकर ने सुशांत की मेंटल कंडीशन पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने रिहैबिलिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया से कुछ सवाल किए हैं।

ईशकरण सिंह भंडारी ने रिहैबिलिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया से कहा कि मनोचिकित्सक सुसैन वॉकर की प्रमाणिकता की जांच करने की आवश्यकता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या सुसैन ने एग्जाम दिया था और क्या वह रिहैबिलिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ रजिस्टर्ड है? क्या सुसैन ने विदेशी डिग्री के साथ भारत में प्रैक्टिस करने के लिए अनिवार्य आवश्यकताएं पूरी की हैं? अगर ऐसा नहीं तो कार्रवाई की जाए।

बता दें कि कुछ दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत की मनोचिकित्सक सुसैन वॉकर ने एक इंटरव्यू में उनके मेडिकल रिकॉर्ड की गोपनीयता को नजरअंदाज करते हुए दावा किया कि उन्हें बाइपोलर डिसऑर्डर था। सुसैन का कहना था कि यह उनकी जिम्मेदारी थी कि वह सार्वजनिक रूप से सामने आएं। इसको लेकर वह लोगों के निशाने पर आ गईं। बीजेपी नेता आशीष सेलार ने भी सवाल उठाया था।

सुशांत केस की जांच अब सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने बीते गुरुवार को रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। वहीं, सुशांत के पैसे के इस्तेमाल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती और उनकी फैमिली से पूछताछ कर रही है।