ED की पूछताछ में र‍िया ने नहीं किया सहयोग, अगले सप्ताह फिर होगी पेशी

0
139

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया चक्रर्ती अपने भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस पहुंची थी। सूत्रों का कहना है कि रिया ने जांच में सहयोग नहीं किया । उसने ईडी के सवालों के सही जवाब नही दिए। उनका कहना है कि उन्हें डिटेल्स याद नही हैं। ईडी ने रिया से 5 साल का इनकम टैक्‍स र‍िटर्न द‍िखाने को कहा है।

जरूरी कागजात लेने गए थे शौविक चक्रवर्ती सुबह पहुंचने के दो घंटे बाद ईडी दफ्तर से बाहर न‍िकल गए थे। वह दोबारा ईडी दफ्तर पहुंचे। ईडी के अध‍िकारियों ने शौविक से कुछ दस्‍तावेज मांगे हैं। वह वही कागाजत लेने गए थे। ईडी की पूछताछ में रिया चक्रवर्ती ने कई सवालों के जवाब देने में आनाकानी की। उन्हें दूसरे राउंड की पूछताछ के लिए अगले सप्ताह फिर से बुलाया जा सकता है। बता दें कि रिया, शौविक और श्रुति से अलग-अलग कमरों में पूछताछ हो रही है।

रिया से तीन चरणों में होगी पूछताछ
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी रिया से 3 चरणों में पूछताछ करेगा और सवालों की लंबी लिस्ट तैयार है। ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की और वह दफ्तर से जा चुकी हैं। वहीं, रिया चक्रवर्ती से पूछताछ चल रही है। जबकि सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी 8 अगस्त को बुलाया गया है।

मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से हो रही जांच
बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने FIR में पैसों के हेरफेर की बात भी लिखी थी। रिया चक्रवर्ती की 2018-19 की इनकम लगभग 14 लाख है जबकि उनकी 2 बड़ी प्रॉपर्टीज नजर में आई हैं। ईडी को रिया पर शक है और मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से भी जांच होगी।