कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, दिलावर ने फिर लगाई हाई कोर्ट में याचिका

0
146

जयपुर। राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस (Rajasthan congress) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। जहां पहले बीएसपी प्रमुख मायावती (bsp leader mayawati) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने के रूख को साफ कर दिया है। वहीं अब दोबारा बीजेपी के वरिष्ठ नेता मदन दिलावर ने एक बार फिर राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। जानकारों का कहना है कि दिलावर की ओर से हाई कोर्ट में दोबारा याचिका दायर करने के बाद कांग्रेस की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती है।

नए सिरे से लगाई याचिका
आपको बता दें कि कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय को लेकर जहां पहले दिलावर ने स्पीकर के सामने इस मामले में अर्जी लगाई थी। वहीं सोमवार को इस मुद्दे को लेकर दिलावर राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचे थे, लेकिन कोर्ट ने याचिका को सारहीन बताते हुए रद्द कर दी थी। वहीं अब उनकी ओर से नए सिरे से याचिका दायर की है। नई याचिका में दिलावर ने स्पीकर के 24 जुलाई के आदेश को कोर्ट में चुनौती दी है।

कांग्रेस को मजबूती के साथ देंगे चुनौती- दिलावर
याचिका दायर करने के बाद एक चैनल से बात करते हुए दिलावर ने बताया कि पहले जो याचिका लगाई गई थी, उसमें स्पीकर की कॉपी सत्यापित नहीं हुई थी, लिहाजा अब दोबारा याचिका नए सिरे से लगाई गई है। दिलावर ने इस दौरान कहा कि बीजेपी कांग्रेस को मजबूती के साथ अब चुनौती देगी। वहीं माना जा रहा है कि इस मामले में शुक्रवार तक सुनवाई हो सकती है।