देश में कोरोनावायरस के अब तक 727 मामले, 20 लोगों की मौत

0
35

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से गुरुवार को देशभर में कुल 7 लोगों के मौते हुईं, जो किसी एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौते थीं। इस तरह से अब तक इस संक्रमण से देश में मरने वालों की संख्या 20 पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 71 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें दिल्ली में चार शामिल हैं। राज्यों की रिपोर्टों के अनुसार, इस प्रकार भारत में कोरोनो वायरस के कुल मामलों की संख्या 700 के पार हो गई, जो 727 है। दूसरी ओर, पूरी दूनिया में वायरस से संक्रमितों की संख्या 5 लाख 31 हजार से अधिक हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या 24 हजार से अधिक है। एक लाख 23 हजार से अधिक लोगों ने इस वायरस को हराते हुए नई जिंदगी पाई है।

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मौतों की कुल संख्या 16 है, जबकि 88 नए मामलों की सूचना दी गई है। उसके अनुसार, संक्रमित लोगों की संख्या 694 है। इसमें मुंबई की दो मौतें (दोनों 65 वर्षीय महिलाएं हैं) को जोड़ा नहीं गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सोपोर के एक 65 वर्षीय व्यापारी और राजस्थान के भीलवाड़ा निवासी 73 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत की भी खबर है। बता दें कि इस संक्रमण से अब तक मौतों में बुजुर्गों की संख्य अधिक है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने इस बारे में कहा, ‘मरीज मधुमेह, किडनी रोग और स्ट्रोक से पीड़ित था।’

घायल पत्नी को साईकिल से अस्पताल ले जाना पड़ा
पंजाब के लुधियाना में एक व्यक्ति अपनी घायल पत्नी को साइकिल पर बैठाकर 12 किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंचा। लॉकडाउन के कारण कोई भी उसकी पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिए राजी नहीं हुआ। उसने एंबुलेंस बुलाने की भी कोशिश की, लेकिन ड्राइवर ने भी 2 हजार रुपए मांग लिए। पैसे नहीं होने की वजह से उसे मजबूरन पत्नी को साइकिल पर बैठाकर अस्पताल ले जाना पड़ा। महिला एक फैक्ट्री में काम करती है, जहां 20 मार्च को वह दुर्घटना का शिकार हो गई थी।