64MP क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ Redmi Note 8 Pro 16 को होगा लॉन्च

0
188

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी 8 लॉन्च किया है। इस फोन की शुरुआती कीमत 7,999 रुपये है। लॉन्चिंग इवेंट के दौरान कंपनी ने एक नया स्मार्टफोन लाने की घोषणा भी की है। इस नए स्मार्टफोन का सबसे खास फीचर इसका कैमरा होगा। फोन में 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप दिया होगा। 64MP कैमरे वाले इस फोन को ठीक एक हफ्ते बाद 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

यह शाओमी रेडमी 8 प्रो स्मार्टफोन होगा, जिसे कंपनी चीन में अगस्त महीने में लॉन्च कर चुकी है। इस फोन में 64MP quad camera सेटअप के अलावा मीडियाटेक हीलियो G90T SoC प्रोसेसर दिया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि कंपनी Redmi Note 8 Pro को दिवाली के बाद लॉन्च करेगी। हालांकि अब कंपनी ने इसे 16 अक्टूबर को लॉन्च करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। कंपनी को इसका सीधा फायदा फेस्टिव सीजन में होने वाली बिक्री में मिलेगा। बता दें कि शाओमी ने हाल ही में हुई Diwali With Mi सेल में 53 लाख डिवाइसेस की बिक्री की है।

ये हो सकते हैं शाओमी रेडमी 8 प्रो के फीचर्स
चीन में लॉन्च हुए रेडमी 8 प्रो में 6.53 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया था। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच दी गई है। डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। चीन में इस फोन को 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लाया गया था। फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई, जो 18W के फास्ट चार्जर के साथ आती है।

भारत में यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप दिया होगा। इसके अलावा रियर कैमरा में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया होगा। इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला Realme XT जैसे स्मार्टफोन से रहने वाला है। चीन में जब इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था तब इसकी कीमत 1399 युआन (करीब 14 हजार रुपये) थी।