दुनिया का पहला 5G लैपटॉप और Z6 Pro का 5G एडिशन लेनोवो ने किया अनाउंस

0
420

नई दिल्ली। शंघाई में हो रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) की थीम इस साल 5G रखी गई है। चाइना मोबाइल ने बुधवार को प्री-MWC इवेंट के दौरान अपने 5G+ इनिशिएटिव के बारे में बात की और वीवो जैसे ब्रैंड्स ने 5G को लेकर अपने प्लान्स के बारे में बात की। आज लेनोवो ने इस इवेंट में दुनिया का पहला 5G लैपटॉप और Lenovo Z6 Pro 5G एक्सप्लोरर एडिशन स्मार्टफोन अनाउंस किया है।

Lenovo 5G Laptop
लेनोवो 5G लैपटॉप दुनिया का पहला 5G टेक्नॉलजी वाला लैपटॉप है। इसमें स्नैपड्रैगन 8cx प्रोसेसर दिया गया है, जिसे 2.75GHz पर क्लॉक किया गया है। लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी अभी कंपनी की ओर से शेयर नहीं किए गए हैं और इसकी वजह भी साफ है। लेनोवो इवेंट के दौरान केवल इतना दिखाना चाहता था कि आने वाले वक्त में 5G लैपटॉप भी कंपनी की ओर से मार्केट में उतारे जाएंगे।

Lenovo Z6 Pro 5G Explorer Edition
लेनोवो ने इवेंट में Lenovo Z6 Pro स्मार्टफोन का 5G एक्सप्लोरर एडिशन भी लॉन्च किया है। इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन X50 मॉडेम दिया गया है। 6.39 इंच AMOLED डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। साथ ही इसमें स्टैंडर्ड Z6 प्रो की तरह ही 4000mAh की बैटरी दी गई है।

फोन में केवल नई 5G कनेक्टिविटी को ऐड किया गया है और रियर कैमरा के पास 5G लोगो दिख रहा है। प्रमोशनल फोटोज में दिख रहा है कि फोन में लगभग ट्रांसपैरेंट बैक दिया गया है, जबकि लाइव डिवाइस में ऐसा नहीं दिखता। फिलहाल यह डिवाइस कब लॉन्च होगा या इसकी कीमत क्या होगी, इसे लेकर कोई जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।