कॅरियर बनाने के लिए हर क्षण का सदुपयोग करेंः माहेश्वरी

0
559

कोटा। बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम आने के साथ ही शैक्षणिक नगरी कोटा में विद्यार्थियों के आने का सिलसिला जारी है। नए बैचेज के साथ पढ़ाई शुरू हो रही है। लगातार ओरियन्टेशन सेशन्स भी आयोजित किए जा रहे हैं।

इसी क्रम में लैंडमार्क स्थित सम्यक कैम्पस एवं जवाहर नगर स्थित सत्यार्थ परिसर में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट की तैयारी के लिए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए दो दिनों में कुल आठ ओरियंटेशन सेशंस लीडर एवं नर्चर बैच के लिए आयोजित किए गए।

जिसमें 20 हजार से ज्यादा विद्यार्थी एवं अभिभावक शामिल हुए। नीट ऑल इंडिया होने की वजह से मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने के प्रति विद्यार्थियों का रूझान बढ़ा है। पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष एलन में प्रवेशित विद्यार्थियों की संख्या में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

ओरियंटेशन सेशंस की शुरुआत दीप प्रज्वलन एवं एलन प्रार्थना से हुई। निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि आप लोगों को अपने सपने साकार करने के लिए खुद में जुनून पैदा करना होगा। यह आपके जीवन का सबसे महत्वूपर्ण समय है और इसे संवारना आपके हाथों में है।

जिस तरह पौधे को खाद, प्रकाश, अच्छी हवा चाहिए होती है, वैसे ही स्टूडेंट्स को भी अच्छा माहौल चाहिए होता है। अच्छे टीचर्स, बेहतर संसाधन चाहिए होते हैं और एलन में आपको वो सब कुछ दिया जाएगा, आपको साथ चलते हुए आगे बढ़ना है।

सेशंस को एलन के बॉयोलोजी के एचओडी केजी वैष्णव, कैमेस्ट्री के एचओडी पीबी सक्सेना, वाइस प्रेसिडेंट विनोद कुमावत एवं कोर टीम मेम्बर डॉ. गौरव माहेश्वरी ने भी संबोधित किया। सेशन के अंत में सभी ने ‘रूक जाना नहीं, तू कहीं हार के…‘ गीत गाते हुए सफल भविष्य के लिए विद्यार्थियों व अभिभावकों को शुभकामनाएं दी।