14 लाख रुपये से भी कम में महिंद्रा ने लॉन्च की बोलेरो नियो+ एंबुलेंस, जानिए फीचर्स

47

नई दिल्ली। Mahindra Bolero Neo Plus Ambulance Launched: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घरेलू बाजार में बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस लॉन्च की है। इसे टाइप B एम्बुलेंस सेगमेंट को कंट्रोल करने वाले AIS:125 (भाग 1) नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया गया है। घरेलू एसयूवी निर्माता का कहना है कि नियो + अच्छी बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आती है। कंपनी को उम्मीद है कि यह देश भर के ग्राहकों को काफी पसंद आएगी। महिंद्रा बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस लंबे व्हीलबेस के साथ बोलेरो नियो के समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। यह 2.2L mHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित है।

महिंद्रा बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस और कुछ साल पहले पेश की गई बोलेरो नियो में काफी समानताएं हैं। केबिन के अंदर ज्यादा स्पेस ऑफर करने के लिए इसका व्हीलबेस लंबा है। यह विभिन्न बाजारों में एम्बुलेंस मालिकों और ऑपरेटरों की आवश्यकताओं के अनुरूप 2.2L चार-सिलेंडर mHawk डीजल इंजन से पावर प्राप्त करती है।

नए लॉन्च के बारे में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ ऑटोमोटिव सेक्टर नलिनीकांत गोलागुंटा ने कहा कि बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस के लॉन्च के साथ हम राष्ट्र-निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत कर रहे हैं। बोलेरो ब्रांड लंबे समय से समुदायों और आम जनता को बेहतर बनाने और सुरक्षित करने वाले क्षेत्रों में काम कर रही है। बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस अपने बहुमुखी प्रदर्शन के साथ खास रूप से छोटे शहरों और उपनगरीय स्थानों के दूरदराज के इलाकों में हेल्थ सर्विस पहुंचाने का काम कर रही है।

एसयूवी की बोलेरो रेंज का उपयोग विभिन्न क्षेत्रों जैसे पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों से लेकर अग्निशमन, सिंचाई और सार्वजनिक कार्यों में लगे सरकारी विभागों में किया जाता है। बोलेरो नियो+ एम्बुलेंस स्टील बॉडी शेल के साथ नियो प्लेटफॉर्म और इसके जेन-3 चेसिस पर बेस्ड है।

इंजन पावरट्रेन
mHawk ऑयल बर्नर 120hp की अधिकतम पावर आउटपुट और 280nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से कनेक्ट है, जो केवल पीछे के व्हील्स को पावर देती है। बॉडी-ऑन- फ्रेम मैन्युफक्चरिंग और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस इसे ग्रामीण इलाकों के लिए उपयुक्त बनाती है। यह अन्य एम्बुलेंस की तुलना में बेहतर कंफर्ट और माइलेज प्रदान करती है।

मिलेंगे ये फीचर्स:
इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल-व्यक्ति संचालित स्ट्रेचर सिस्टम, एक ऑक्सीजन सिलेंडर, एक वॉशबेसिन असेंबली है, जो साफ-सफाई को ध्यान में रखते हुए सेट किया गया है। इसके एसी केबिन में D+4 बैठने की क्षमता भी है।