Tata Tiago EV कार भारत में हुई लॉन्च, फुल चार्ज पर चलेगी 315 KM, जानें कीमत

63

नई दिल्ली। Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स (Tata Motors) कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये रखी है। हालांकि, यह इंट्रोडक्ट्री कीमत है। यानी, यह कीमत बाद में बदल जाएगी।

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह कीमत शुरुआत के 10,000 यूनिट्स तक के लिए ही है। ऐसे में अब Tiago EV भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

10 अक्तूबर से बुकिंग: टाटा मोटर्स की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Tata Tiago EV की भारतीय बाजार में 10 अक्तूबर से बुकिंग शुरू होगी।

डिलीवरी अगले साल: Tata Tiago EV की अगले साल के जनवरी महीने से डिलीवरी शुरू होगी।

दो बैटरी पैक: Tiago EV भारतीय बाजार में दो बैटरी पैक के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। ग्राहकों को इसमें 19.2 kWh बैटरी पैक या फिर इससे बड़े 24 kWh बैटरी पैक चुनने का विकल्प मिलेगा। दोनों ही बैटरी IP67 सर्टिफाइड हैं। यानी इन पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ेगा।

फुल चार्ज पर 315 किलोमीटर की रेंज: 19.2 kWh बैटरी पैक पर यह कार फुल चार्ज पर 250 किलोमीटर का रेंज देगी। जबकि, 24 kWh बैटरी पैक पर इसमें 315 किलोमीटर का रेंज मिलेगा।

पावरफुल इंजन और बैटरी: इसका 19.2 kWh बैटरी पैक 45 kW मोटर से पेयर्ड है, जिसमें 105 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा। वहीं, इसका 24 kWh बैटरी पैक 55 kW मोटर से पेयर्ड है, जिसमें 114 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा