प्रवासी भारतीयों ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका में मनाया जश्न

110

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने भी प्रवासी भारतीयों के साथ मनाया जश्न

कोटा। भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रवासी भारतीयों ने अमेरिका (America) में जमकर जश्न मनाया गया। आज़ादी के अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit mahotsav) को लेकर भारतीयों में गजब का उत्साह नजर आया घर-घर में झंडे लगाए गए एवं शहर के कई क्षेत्रों के पार्कों मंदिरों एवं सभागारों में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

अमेरिका के सिएटल शहर में अपनी पुत्री से मिलने पहुंचे कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि सिएटल शहर में अमेजॉन एवं माइक्रोसॉफ्ट के हेड ऑफिस से जहां 50,000 से अधिक भारतीय युवा काम करते हैं, जिनके परिवार भी यहां रहते हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि वहां उनकी पुत्री निवास करती है। रेडमंड रिज कॉलोनी में 700 परिवार में से 650 परिवार भारतीय प्रवासियों के हैं जहां पूरी तरह भारतीय संस्कृति नजर आती है इस समय कई भारतीय भी अपने पुत्र -पुत्रियों से मिलने यहां पहुंचे हैं।

इस अवसर पर देशभक्ति के गीतों की गूंज के साथ, आतिशबाजी, झंडारोहण किया गया। बाद में सामूहिक भोज का भी आयोजन किया। माहेश्वरी ने बताया कि वे भारतीयों की विदेश में रहते हुए देशभक्ति देखकर भावविभोर हो गए।

कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से आए युवा एवं उनके परिवारों ने सामूहिक रूप से भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गुजरात के मधुसूदन परमार, डॉ. यशवंत पटेल, किशोर मगलानी, मध्य प्रदेश भोपाल के चंद्रेश अजहरी, महाराष्ट्र नागपुर के डॉक्टर दिवाकर मंडे का योगदान रहा। कोटा राजस्थान के अशोक माहेश्वरी ने कार्यक्रम का संयोजन किया ।