सुजुकी ने अपडेटेड 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में किया लॉन्च

26

नई दिल्ली। सुजुकी कंपनी ने अपनी अपडेटेड 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में लॉन्च कर दिया है। वैगनआर का नया मॉडल कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। कंपनी ने इसमें पैसेंजर्स की सेफ्टी को बढ़ाने का काम किया है। नए मॉडल की जापान में इंडियन करेंसी के हिसाब से कीमत 7.22 लाख से 8.96 लाख रुपए तक है। बता दें कि भारतीय बाजार में वैगनआर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.4 लाख से 7.1 लाख रुपए तक है। न्यू वैगनआर पिछले 6 महीने से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला कार भी रही है।

स्पेसिफिकेशंस: वैगनआर फेसलिफ्ट में जो चेंजेस किए गए हैं उसमें फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बम्पर भी शामिल है। दोनों को रिवाइज्ड किया गया है। इस मिनी पैसेंजर कार में जेड वैरिएंट को अपडेट जैसा सेट मिलता है। वैगनआर फेसलिफ्ट में Type-A / Type-C USB पावर सॉकेट, कीलेस पुश-स्टार्ट सिस्टम और ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग शामिल हैं। इसमें हीटेड ड्राइवर सीट मिलती है।

कार के इंटीरियर की कलर थीम वैरिएंट के आधार पर अलग-अलग होगी। इसमें ऑल-ब्लैक और ऑल-बेज ऑप्शन भी शामिल है। जापान-स्पेक वैगनआर में सेंट्रल-माउंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक फुल-विड्थ वाला AC पैनल है। इसमें सुजुकी कनेक्ट कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ फ्लोटिंग-टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

सेफ्टी को देखते हुए इसमें अपडेट में फ्रंट सीट SRS साइड एयरबैग, SRS कर्टन एयरबैग, व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन डिपार्चर सप्रेशन और रात में पैदल चलने वाले यात्री का पता लगाना शामिल है। इनमें से ज्यादातर फीचर्स वैगनआर फेसलिफ्ट के सभी वैरिएंट्स के साथ स्टैंडर्ड तौर पर पेश किए जाएंगे।

वैगनआर फेसलिफ्ट का इंजन: जापान-स्पेक वैगनआर 660cc मोटर द्वारा ऑपरेट होती है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन दोनों में पेश की जाती है। इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड के साथ उपलब्ध है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और सीवीटी शामिल हैं। 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट ऑफर पर हैं। सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ 25.2 kmpl का माइलेज देता है।

वैगनआर फेसलिफ्ट के कलर्स: स्टैंडर्ड वैगनआर फेसलिफ्ट में डस्क ब्लू मैटेलिक, टेराकोटा पिंक मैटेलिक और फोगी ब्लू पर्ल मैटेलिक जैसे कुल 10 कलर ऑप्शन मिलेंगे। वैगनआर स्टिंग्रे और वैगनआर कस्टम जेड 6 और 8 कलर ऑप्शन में आएगी। स्टिंग्रे को मूनलाइट वायलेट पर्ल मैटेलिक का नया कलर ऑप्शन मिलेगा।
वैगनआर कस्टम Z में डेनिम ब्लू मैटेलिक और प्योर व्हाइट पर्ल मिलता है। वैगनआर के कलर ऑप्शन में सिंगल-टोन और डुअल-टोन दोनों कलर ऑप्शन शामिल हैं। इसके अलावा, डुअल-टोन कलर वैरिएंट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली थीम में भी बदलाव हैं।