7 सीटर Mahindra XUV700 हो सकती है 2 अक्टूबर को लॉन्च, जानें फीचर्स

0
86

नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा घरेलू बाजार में अपनी नई Mahindra XUV700 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने इस तीन पंक्तियों वाली (थ्री-रो) 7-सीटर एसयूवी का एक टीजर भी जारी किया था, जिसमें इस एसयूवी के कुछ खास फीचर्स से पर्दा उठा था। अब ताजा रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे 15 अगस्त को दुनिया के सामने पेश कर सकती है और इसे आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है।

याद दिला दें कि, कंपनी ने पिछले साल 2 अक्टूबर (शास्त्री और गांधी जयंती) के मौके पर अपनी मशहूर ऑफरोडिंग एसयूवी Mahindra Thar को लॉन्च किया था। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में सबसे पावरफुल होगी।

Mahindra XUV700 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का Stallion फोर सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजन किया जा सकता है। जो कि 200 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस लिहाज से ये एसयूवी अपने सेग्मेंट में Hyundai Alcazar के 159 hp और एमजी हेक्टर प्लस के 143 hp के मुकाबले काफी ज्यादा है।

वहीं डीजल वेरिएंट में कंपनी 2.2 लीटर की क्षमता का एमहॉक 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 185hp की पावर जेनरेट करता है। इस कैटगरी में भी एक्सयूवी 700 का इंजन काफी बेहतर साबित होगा। कंपनी इसके डीजल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और टार्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश कर सकती है।

खास फीचर्स:इस एसयूवी में नए डिजाइन के फ्रंट ग्रिल, नई LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ शार्प हेडलैंप, मॉडिफाइड बंपर और टेल लैंप, फ्लश-टाइप डोर हैंडल आदि दिए जाएंगे। जहां तक इंटीरियर की बात है तो इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रडार-बेस्ड एसिस्टेटिव और सेफ़्टी टेक्नोलॉजी, विभिन्न ड्राइव मोड, ईपीबी, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट / स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, बॉटम स्टीयरिंग व्हील, लेदर सीट्स, मल्टीपल एयरबैग्स, वायरलेस चार्जिंग फैसिलिटी इत्यादि जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।