एमनेस्टी स्कीम: संभाग में व्यापारियों की 155 करोड़ से अधिक की राशि माफ

0
136
एमनेस्टी स्कीम रथ रवाना करते कलेक्टर उज्जवल राठौड़।

कोटा। राजस्थान वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा घोषित एमनेस्टी स्कीम 2021 में कोटा संभाग के व्यापारियों की 155 करोड़ से अधिक की राशि माफ की गई। विभागीय अधिकारियों द्वारा स्वयं पहल करके एमनेस्टी स्कीम 2021 के तहत 24,465 मुक्ति पत्र जारी किए गए हैं, जिनके द्वारा 34,292 बकाया मांगें समाप्त की गई हैं, जिनमें कुल माफ की गई राशि 23 करोड़ 70 लाख रुपए से अधिक है।

इसी प्रकार विभिन्न व्यापारियों द्वारा कुल 6815 प्रार्थना पत्र एमनेस्टी स्कीम 2021 के तहत प्रस्तुत किए गए जिनमें व्यापारियों द्वारा 23 करोड़ 10 लाख रुपए जमा कराए गए एवं 132 करोड़ 91 लाख रुपए से अधिक की राशि माफ की गई। विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के कारण पिछले दो दिन में 1000 से अधिक प्रार्थना पत्र व्यवसायियों द्वारा विभाग में ऑनलाइन प्रस्तुत किए गए हैं।

अभियान को सफल बनाने के लिए विभागीय अधिकारियों एवं व्यापारियों की उपस्थिति में एक एमनेस्टी रथ जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ एवं अतिरिक्त आयुक्त आराधना सक्सेना द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह एमनेस्टी रथ संभाग के कोने कोने में जाकर एमनेस्टी स्कीम 2021 का प्रचार प्रसार करेगा एवं व्यापारियों को इस बात के लिए प्रेरित करेगा कि वे इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

इस अवसर पर जिला कलक्टर उज्जवल राठौर ने कहा कि इससे बेहतर स्कीम राज्य सरकार द्वारा पहले कभी भी घोषित नहीं की गई, जिसमें व्यापारियों को अधिक से अधिक फायदा पहुंचाने की मंशा है, क्योंकि कोरोना के कारण व्यापारियों द्वारा बहुत ही कठिन परिस्थितियों का सामना किया जा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार की इस विशेष योजना का लाभ उठाने के लिए अधिक से अधिक व्यापारियों का आह्वान किया।