रेजोनेन्स कोचिंग समूह पर आयकर छापे की करवाई जारी

0
91

कोटा। आयकर विभाग की इंवेस्टीगेशन विंग  ने गुरुवार को कोटा के रेजोनेन्स कोचिंग समूह के देश भर में फैले संस्थानों पर आयकर सर्वे की कार्रवाई शुरू की थी, जो  शुक्रवार को भी जारी रही । कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी है। कोटा में कोचिंग समूह के 12 संस्थानों पर एक साथ कार्रवाई चल रही है।

आयकर विभाग के 250 से ज्यादा कर्मचारी इस कार्रवाई में जुटे हैं। कोचिंग समूह के साथ ही उससे जुड़े सीए, ज्वैलर्स और आर्किटेक्ट के ठिकानों पर भी आयकर कर्मी दस्तावेज तलाशने में जुटे हैं।

आयकर विभाग उदयपुर की अन्वेषण विंग की ओर से शहर के एक नामी कोचिंग समूह के देशभर में फैले संस्थानों पर गुरुवार को एक साथ सर्वे व छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।

आयकर विभाग के 250 से ज्यादा कर्मियों ने देशभर में ने कोचिंग समूह के संस्थानों एवं उससे जुड़े ज्वैलर्स, सीए एवं आर्किटेक्ट के यहां भी जांच में जुटे है। गुरुवार सुबह 5 बजे शुरू हुई आयकर सर्वे की कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही।

आयकर विभाग की एक दर्जन टीमों ने सबसे पहले टीम कोचिंग समूह के निदेशक के तलवंडी स्थित आवास पर पहुंची और दरवाजा खटखटाया और गेट खोलते ही आयकर अधिकारी इनकम टैक्स रेड की बात कहते हुए घर में दाखिल हुए और कार्रवाई की।

झालावाड़ रोड स्थित कॉरपोरेट ऑफिस, जवाहर नगर स्थित संस्था भवन पर कार्रवाई शुरू की। आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कोटा शहर में कोचिंग समूह के करीब एक दर्जन संस्थानों पर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं एक प्रोपर्टी व्यवसायी के चार-पांच ठिकानों पर भी कार्रवाई की जा रही है। शहर में हो रही आयकर सर्वे की कार्रवाई में 250 से अधिक आयकर अधिकारी, इंस्पेक्टर लगे हुए हैं। कार्रवाई के दौरान पुलिस भी तैनात की गई। अधिकारी दस्तावेजों की पड़ताल में जुटे हुए हैं।