एलपीजी उपभोक्ता अब खुद चुन सकेंगे डिस्ट्रीब्यूटर, फ़िलहाल पांच शहरों में सुविधा

0
235

नई दिल्ली। एलपीजी (LPG) ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए मोदी सरकार ने उन्हें यह तय करने का विकल्प दे दिया है कि वे किस डिस्ट्रीब्यूटर से एलपीजी रिफिल चाहते हैं, ये चुन सकें। इस योजना के पहले चरण में इस सुविधा का फायदा चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुड़गांव, पुणे और रांची में रहने वाले उठा सकेंगे। इसके बाद बाकी जगहों पर जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है। यह जानकारी पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने आज ट्वीट कर दी है।

नई सर्विस के जरिए सरकार एलपीजी (LPG) ग्राहकों को डिस्ट्रीब्यूटर चुनने से पहले उनकी रेटिंग देखने का ऑप्शन देगी। ये ऑप्शन ग्राहकों को LPG की रिफिलिंग कराने के समय दिखाई देगा।

जब ग्राहक मोबाइल ऐप/ग्राहक पोर्टल के माध्यम से एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए लॉग इन करेगा तो उसे वहां डिस्ट्रीब्यूटर चुनने का ऑप्शन मिलेगा और वहीं ग्राहकों डिस्ट्रीब्यूटर की रेटिंग भी शो होगी। बता दें कि ये रेटिंग अलग-अलग एरिया के हिसाब से बदल सकती है। इस सुविधा के जरिए ग्राहक अपने लिए बेहतर डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकेगा। इससे डिस्ट्रीब्यूटर्स कंपनी के बीच अच्छी सर्विसेज देने का कम्पटीशन बढ़ेगा जिसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा।