2021 Jaguar F-Pace स्टाइलिश लुक के साथ भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

0
190

नई दिल्ली। 2021 Jaguar F-Pace भारत में लॉन्च हो गई है। कंपनी ने भारतीय बाजार में इसे 69.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है। यह पहली बार जब कंपनी ने अपनी इस क्रॉसओवर में कई बड़े अपडेट्स दिए हैं। बता दें कि साल 2016 में Jaguar F-Pace की पहली बार भारत में बिक्री शुरू हुई थी। कंपनी ने कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए इसकी बिक्री शुरू की थी। इसके बाद साल 2018 में ब्रिटिश निर्माता ने भारत में अपना प्रोडक्शन शुरू कर दिया। यह एक ट्रिम और एक ड्राइवट्रेन ऑप्शन के साथ आती थी।

2021 Jaguar F-Pace फेसफिफ्ट भी भारत में सिंगल R-Dynamic S-ट्रिम में उपलब्ध है। हालांकि, यह पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में मिलेगा। इसमें बड़ा 11.4-इंच का टचस्क्रीन इफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है। इसमें पावर रिक्लाइन के साथ रो 2 सीट, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंटरएक्टिव ड्राइवर डिस्प्ले और फिक्स्ड पैनोरमिक रूफ शामिल हैं।

2021 Jaguar F-Pace फेसफिफ्ट का भारतीय बाजार में Mercedes-Benz GLC, BMW X3, Audi Q5, Volvo XC60 और Land Rover Range Rover Evoque जैसी लग्जरी कारों से सीधा और कड़ा मुकाबला है।

Jaguar F-Pace फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसका 2.0-लीटर का 4-सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन 244 bhp की मैक्सिमम पावर और 365 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका डीजल इंजन 198 bhp की मैक्सिमम पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही मॉडलों में ZF-सोर्स वाला 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन बतौर स्टैंडर्ड मिलता है।

इसमें एक विस्तृत उभार वाला मजबूत बोनट है। बढ़े हुए ग्रिल में जगुआर का हेरिटेज लोगो लगा हुआ है, जिसमें ‘डायमंड’ का विवरण है, जबकि साइड फेंडर वेंट में लीपर सिंबल है। इसमें फिर से किए गए एयर इंटेक और डार्क मेश विवरण के साथ एक नया फ्रंट बम्पर अधिक सशक्त उपस्थिति के लिए नए एफ-पेस को चौड़ा बनाता है।

‘डबल जे’ डेटाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) सिग्नेचर के साथ नए सुपर स्लिम ऑल-एलईडी क्वाड हेडलाइट्स बेहतर रिज़ॉल्यूशन और ब्राइटनेस देते करते हैं। पीछे की तरफ, नई स्लिमलाइन लाइट्स हैं, जिसे पहले ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस में देखा गया था, ताकि वाहन की चौड़ाई के साथ तालमेल बैठाया जा सके। नया बंपर डिजाइन और नया टेलगेट भी इसे देखने में बेहतर बनाता है और इसे ज्यादा आत्मविश्वास से भरा हुआ रूप प्रदान करता है।