Nokia C01 Plus स्मार्टफोन लॉन्च, जानें खासियतें व कीमत

0
121

नई दिल्ली। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने अपना एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Nokia C01 Plus लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की नोकिया सी सीरीज का नया Budget Smartphone है। नोकिया ब्रांड का यह लेटेस्ट बजट फोन एंड्रॉयड 11 गो पर काम करता है। आइए आपको इस कम बजट में आने वाले स्मार्टफोन के बेस्ट-इन क्लास स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देते हैं।

स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले: नोकिया सी01 प्लस स्मार्टफोन में 5.4 इंच एलसीडी डिस्प्ले है जो एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आती है।

प्रोसेसर, रैम, स्टोरेज: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए Spreadtrum SC9863A प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी है, माइक्रोएसडी की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव है।

कैमरा: Nokia C01 Plus के बैक पैनल पर आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलेगा तो वहीं, सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए भी फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का ही कैमरा सेंसर है। दोनों ही कैमरा फ्लैश के साथ आते हैं।

कनेक्टिविटी: इस लेटेस्ट नोकिया स्मार्टफोन में ब्लूटूथ वर्जन 4.2, डुअल-सिम सपोर्ट, 4जी, 802.11 वाई-फाई सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी क्षमता: इस Budget Smartphone में जान फूंकने के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है।

कीमत: इस Nokia Mobile फोन के दो कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, ब्लू और पर्पल। कीमत की बात करें तो रूस में इस हैंडसेट को RUB 6490 (लगभग Rs 6,600) में लॉन्च किया गया है। अगर यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होता है तो इसकी कीमत इसी के आसपास होने की उम्मीद है।