ऐश्वर्या पहली बार “फन्ने खां” में सिंगर का रोल निभाएगी

0
45

इस फिल्म में ऐश्वर्या एक मशहूर सिंगर का रोल निभा रहीं हैं, हाल ही में एक इंटरव्यू में मेहरा ने यह बताया

मुंबई। राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने संडे से अपनी अगली फिल्म ‘फन्ने खां’ की शूटिंग शुरू कर दी है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, अनिल कपूर, राजकुमार राव और न्यूकमर पिहू मुख्य भूमिकाओं में हैं।

इस फिल्म में ऐश्वर्या एक मशहूर सिंगर का रोल निभा रहीं हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में मेहरा ने यह बताया कि इस फिल्म की प्रेरणा उन्हें आखिर कहां से मिली?

असल में मेहरा ने साल 2000 में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई डच फिल्म ‘एवरीबडीज़ फेमस’ देखी थी और इस फिल्म की कहानी उन्हें बेहद पसंद आई थी।

यह कहानी 17 साल की एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो हर सिंगिंग कॉन्टेस्ट में हिस्सा तो लेती है, लेकिन कभी जीत नहीं पाती है।

ऐसे में अपनी बेटी को सफल बनाने के लिए आतुर उसके पिता अपने देश की एक टॉप सिंगर को किडनैप कर लेते हैं, जिसके कारण उस सिंगर के लेटेस्ट म्यूजिक सिंगल की सेल बहुत बढ़ जाती है और यह देखकर उसका मैनेजर बेहद खुश हो जाता है।

वह लड़की के पिता के साथ डील करता है कि अगर वह उस सिंगर को अपने पास छुपाकर रखेगा, तो वह उसकी बेटी को स्टार बना देगा। राकेश के मुताबिक, ‘अतुल ने इस फिल्म को बेहतरीन तरीके से अडॉप्ट कर एक शानदार स्क्रिप्ट लिखी है।

इस फिल्म के जरिए अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय को भी कई साल बाद एक बार फिर साथ काम करने का मौका मिल रहा है। चूंकि यह फिल्म बाप-बेटी के संबंधों पर आधारित है, इसलिए पिता के किरदार के लिए अनिल का नाम ही मेरे जेहन में सबसे पहले आया।

उनकी बेटी के किरदार में 18 साल की पिहू को सिलेक्ट करने के लिए कई लड़कियों के ऑडिशंस लिए गए और 5-6 महीने बाद पिहू पर जाकर यह तलाश खत्म हुई। जहां तक ऐश्वर्या का सवाल है, तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेमस सिंगर के रोल के लिए उनसे बेहतर और कौन हो सकता था।

इस मामले में ऐश्वर्या ही मेरी पहली और आखिरी चॉइस थी।’ ऐश्वर्या के ऑपोज़िट लीड हीरो के लिए पहले आर. माधवन का नाम सामने आया था, मगर फिर बाद में राजकुमार राव को लिया गया।