Covid-19 प्रकोप के कारण राजस्थान PTET परीक्षा स्थगित

0
310

जयपुर। राजस्थान में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस (covid-19) संक्रमण के मद्देनजर, सरकारी डूंगर कॉलेज, बीकानेर ने राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET) 2021 एग्जाम स्थगित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने पीटीईटी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट https://ptet.in/ पर जाकर परीक्षा स्थगित नोटिस चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, कॉलेज ने कहा है कि राजस्थान पीटीईटी 2021, जो पहले 16 मई 2021 को आयोजित किया जाना था, उसे कोविड -19 महामारी के तेजी से फैलते संक्रमण के कारण स्थगित किया जा रहा है। आधिकारिक नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।

छात्रों के लिए जरूरी सलाह
अपनी वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना में, सरकारी डूंगर कॉलेज, बीकानेर ने नोटिस में आगे छात्रों को राजस्थान पीटीईटी 2021 की नई तारीख के बारे में ताजा अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी है।

क्या है राजस्थान पीटीईटी?
राजस्थान PTET, बीकानेर के सरकारी डूंगर कॉलेज द्वारा आयोजित एक राज्य स्तरीय बीएड प्रवेश परीक्षा है। एग्जाम क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवार राजस्थान में विभिन्न B.Ed संस्थानों द्वारा प्रस्तावित 4-वर्षीय एकीकृत B.Ed प्रोग्राम में दाखिला लेने के लिए योग्य माने जाते हैं।

राजस्थान में कोरोना (covid-19) आंकड़े
रविवार, 02 मई 2021 को राजस्थान में कोरोना के 17 हजार 625 नए संक्रमित मामले सामने आए। हालांकि 11 हजार 676 लोग ठीक भी हुए हैं जबकि 160 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 6 लाख 16 हजार के पार है। इस महामारी से जूझ रहे राज्यों में सबसे ऊपर 4 करोड़ 67 लाख केस के साथ महाराष्ट्र है, इसके बाद केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और छठे नंबर पर राजधानी दिल्ली है, जबकि राजस्थान इस सूची में 10वें स्थान पर है।