Samsung का तीन डिस्प्ले वाला फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए कैसा होगा

0
216

नई दिल्ली । सैमसंग पहली दिग्गज कंपनी थी जो गैलेक्सी फोल्ड के रूप में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आई। इसके बाद सैमसंग ने Galaxy Z Flip और Galaxy Z Fold 2 जैसे दो और फोल्डेबल फोन पेश किए। हालांकि, कोरिया की यह स्मार्टफोन कंपनी अभी रुकने नहीं वाली। सैमसंग ने 52 पन्नों का एक डॉक्यूमेंट फाइल किया है, जिसका नाम “इलेक्ट्रॉनिक पेन के साथ फोल्डेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस” है। इसके पेटेंट में एक डबल-फोल्डिंग फोन दिखाया गया है, जिसमें तीन डिस्प्ले हैं। यह पेटेंट LetsGoDigital के हाथ लगा है।

ऐसा होगा तीन डिस्प्ले वाला फोन
रिपोर्ट के मुताबिक, फोन का सेंट्रल डिस्प्ले चौड़ा होगा और बाकी के दो डिस्प्ले पतले होंगे। दोनों साइड के डिस्प्ले अंदर की ओर (inwards) फोल्ड हो पाएंगे। हालांकि इलस्ट्रेशन में इन्हें बाहर की तरफ (outward) फोल्ड होते हुए भी दिखाया गया है। फोल्ड होने के बाद भी दोनों स्क्रीन के बीच थोड़ा खाली स्पेस रखा गया है, जिसमें S-Pen को लगाया जा सकता है।

एस पेन की बात करें, तो यह मैग्नेट की सुविधा और हाई स्पीड चार्ज सपोर्ट के साथ आ सकता है। पेंटेंट में यह भी दिखाया गया है कि अगर फोन पूरी तरह फोल्ड नहीं हुआ है और S Pen लगा हुआ है, उस स्थिति में चार्जिंग स्टैंडर्ड मोड में चली जाएगी।

फोन में होंगे कुल 4 कैमरा
फोन में दो सेल्फी कैमरा दिए जा सकते हैं, जो पंच-होल डिजाइन के साथ आएंगे। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, और डिस्प्ले के भीतर मिलने वाले ही स्पीकर्स होंगे। फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिए जा सकते हैं, जो पीछे की तरफ होंगे। हालांकि यह फोन कब तक बाजार में आएगा इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।