कोरोना पाॅजिटिव के तीमारदारों को निशुल्क भोजन भी कराएगा विद्या भारती संस्थान

0
203

कोटा। विद्या भारती संस्थान की ओर से महावीर नगर तृतीय में ठहरने वाले तीमारदारों को निशुल्क भोजन भी कराएगा। संस्थान के जिला सचिव सतीश गौतम ने बताया कि संस्थान के भवन में अब तक मेडिकल काॅलेज में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों के ठहरने के लिए ठहरने, नहाने समेत विभिन्न व्यवस्थाएं की गई हैं। वहीं अब निजी चिकित्सालयों में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए भी आवासीय व्यवस्था कर दी गई है। वहीं इन तीमारदारों को भोजन भी संस्थान की ओर से ही निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। उल्लेखनीय हैं कि इस समय संस्थान की व्यवस्थाओं का बड़ी संख्या में तीमारदार लाभ उठा रहे हैं।

सतीश गौतम ने बताया कि संस्थान की ओर से कोरोना पाॅजिटिव परिवारों को भी भोजन पैकेट निशुल्क उपब्ध कराया जाएगा। ऐसे कोरोना पाॅजिटिव परिवार जिनमें भोजन तैयार करने वाले नहीं हैं या फिर किसी कारण से भोजन की समस्या है। जरूरतमंद परिवार की ओर से जानकारी देने पर घर पर पैकेट भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि व्यवस्था का लाभ उठाने के लिए मोबाइल नम्बर 8619336034 या 9413260051 पर काॅल करके अपनी संख्या लिखा सकते हैं। वहीं मेडिकल काॅलेज अस्पताल के साथ ही निजी चिकित्सालयों के तीमारदार भी इन नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि भवन में महिला और पुरूषों के रहने के लिए अलग अलग व्यवस्था की गई है। जिनमें करीबन 100 लोगों के ठहरने के लिए पलंग पर गद्दे, तकिए, चादर आदि की निशुल्क व्यवस्था की गई है। जिसे आवश्यकता के अनुसार 100 से अधिक संख्या तक बढाया जाएगा। विद्यालय भवन में तीमारदारों के लिए रहने, सोने के साथ ही नहाने और फे्रश होने की भी व्यवस्था है। यहां पर्याप्त बाथरूम और शौचालय खोल दिए गए हैं। वहीं तेल, साबुन, कांच, कंघे समेत अन्य आवश्यकताओं की भी पूर्ति की गई है।

उन्होंने बताया कि भवन परिसर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पलंग दूरी बनाते हुए और वेन्टीलेशन का ध्यान रखकर लगाए हैं। सम्पूर्ण परिसर को प्रतिदिन सेनेटाइज कराया जा रहा है। भवन की व्यवस्था का लाभ कोटा से बाहर के तीमारदार तो ले ही सकते हैं, कोटा के मरीजों के परिजन भी रहने की मांग कर सकते हैं। तीमारदारों को भर्ती पर्ची और अपना आईडी प्रूफ विद्यालय में जमा कराना होगा। वहीं कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी।