Suzuki Hayabusa 26 को भारत में होगी लॉन्च, 299 kmph की रफ्तार से दौड़ेगी

0
234

नई दिल्ली। नई जेनरेशन वाली Suzuki Hayabusa भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने इसकी लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया है। 2021 Suzuki Hayabusa भारतीय बाजार में 26 अप्रैल 2021 को लॉन्च होगी। बता दें कि सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SMIPL) ने हाल ही में Suzuki Hayabusa को अपनी भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया था। नई Suzuki Hayabusa में री-ट्यून्ड इंजन के साथ अपडेटेड डिजाइन और नए फीचर्स मिलेंगे। जापान की दिग्गज बाइक निर्माता की यह स्पोर्ट्स बाइक बीएस6/यूरो5 इमीशियन रेगुलेशन को फॉलो करेगी।

2021 Suzuki Hayabusa में 1,340 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 16-वाल्व, इन-लाइन 4 इंजन मिलेगा। पहले के मुकाबले इसके इंजन में रीफाइन्ड और बेहतर इंटरनल कम्पोनेंट्स दिए जाएंंगे। कंपनी इसमें एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम भी दे सकती है। इसके अलावा अब इस स्पोर्ट्स बाइक में बीएस6 कम्प्लायंट वाला इंजन मिलेगा। इसका इंजन 9,700 आरपीएम पर 187 bhp की मैक्सिमम पावर और 7,000 आरपीएम पर 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यह बाइक पहले की तुलना में 2 किलोग्राम हल्की होगी। इसका कर्ब वजन 264 किलोग्राम होगा।

Suzuki Hayabusa में 299 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। ए इमीशियन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए इसमें टू-स्टेज कैटेलिटिक कनवर्टर मिलेगा। इसमें नया स्लिप और असिस्ट कल्च मिलेगा। इसमें बॉश का 6-एक्सिस का इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (IMU) मिलेगा, जो बाइक के डायनेमिक्स को लगातार मॉनिटर करता रहेगा। इस स्पोर्ट्स बाइक में कई और हाइटेक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

यहां जानकारी के लिए बता दें कि आखिरी जेनरेशन वाली Hayabusa की भारतीय बाजार में 13.7 लाख रुपये कीमत थी। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी इसके अपडेट मॉडल को करीब 17 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। ऐसे में अब देखना है कि कंपनी इसे कितनी कीमत में भारतीय बाजार में उतारती है और इसमें क्या बदलाव देखने को मिलते हैं।