Moto G20 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स लीक, जानिए क्या है खास

0
164

नई दिल्ली। मोटोरोला तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। हाल में कंपनी ने भारत में अपने दो नए डिवाइस Moto G60 और मोटो G40 फ्यूजन को लॉन्च किया है। नए स्मार्टफोन लॉन्च करने के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए कंपनी अब Moto G20 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। G सीरीज का यह अपकमिंग फोन कई बार लीक्स में दिख चुका है। हालांकि, अब एक नई लीक में इस फोन के फोटो और स्पेसिफिकेशन्स से पर्दा उठ गया है।

6.5 इंच का डिस्प्ले और 13MP फ्रंट कैमरा
एक लीक्स्टर ने ट्वीट करके इस अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि फोन में एचडी+ रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है। फोन IP52 रेटिंग के स्प्लैश रेजिस्टेंट फीचर के साथ आएगा। फोन का डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला है और इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा लगा है।

रियर में मिलेंगे चार कैमरे
फोन के रियर में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करता है।

5000mAh बैटरी और UnisocT700 चिपसेट
4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर Unisoc T700 चिपसेट दिया गया है। लीक में यह नहीं बताया गया है कि फोन में माइक्रो एसडी कार्ड का सपॉर्ट मिलेगा या नहीं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। फोन में फास्ट चार्जिंग मिलने की संभावना कम है।

संभावित कीमत
फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर की कमी खल सकती है। लीक फोटो को देखकर कहा जा सकता है कि फोन में गूगल असिस्टेंट के लिए डेडिकेटेड बटन दिया गया है। फोन में 3.5mm हेडफोन जैक भी मिलेगा। फोन स्काइ ब्लू और रोजा फ्लैमिंगो कलर ऑप्शन में आएगा। फोन की कीमत के बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इस फोन को कंपनी स्पेन में 148.07 यूरो (करीब 13,400 रुपये) के प्राइसटैग के साथ पेश कर सकती है।