बैंक कर्मी संगठन एआईबीईए का 76वां स्थापना दिवस सादगीपूर्ण मनाया

0
725

कोटा। बैंककर्मी संगठनएआईबीईए का प्लैटिनम जुबिली वर्ष समाप्त होकर 76वां स्थापना दिवस मंगलवार को बैंक कर्मियों द्वारा सादगीपूर्ण ढंग से मनाया गया।
कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण आज राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन द्वारा समारोह को सामूहिक रूप से मनाने के बजाय शाखा स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया था।

आज विभिन्न बैंक शाखाओं में बैंककर्मी भोजनावकाश या बैंक समय के बाद एकत्रित हुए। एआईबीईए के बैनर तले एकजुट रहते हए बैंककर्मियों की एकता मजबूत करने, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को मजबूत करने, बैंककर्मियों के हितों के लिए तथा नोकरियों की सुरक्षा पर हमले के विरुद्ध संघर्ष करने, ग्राहक सेवा को बेहतर बनाने, मजदूर विरोधी कानूनों को रद्द करवाने, बैंकिंग को मौलिक अधिकार में शामिल करने, साम्प्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने, महिलाओं एवं बच्चों पर सभी प्रकार के हमलों के विरोध में संघर्ष करने, एक मजबूत आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था के लिए संघर्षरत रहने की शपथ ली।

राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन कोटा के सरंक्षक शरण लाल गुप्ता, एआईबीईए के केंद्रीय समिति सदस्य ललित गुप्ता, राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन जिलाध्यक्ष अशोक ढल, सचिव पदम पाटोदी, सहायक महासचिव डी एस साहू ,क्षेत्रीय सचिव आरबी मालव, बैंककर्मी नेता पीसी गोयल, अनिल ऐरन, डीके गुप्ता, मुरली गुप्ता, यतीश शर्मा आदि ने बैंक कर्मियों को स्थापना दिवस पर बधाई दी तथा एआईबीईए के नेतृत्व में हर संघर्ष के लिए तैयार रहने का आव्हान किया।