वेब सीरीज़ ‘रामयुग’ MX Player पर आएगी

0
586

अमिताभ बच्चन की आवाज़ में हनुमान चालीसा के साथ फ़र्स्ट लुक आउट

नई दिल्ली। ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर ने अपनी नयी आध्यात्मिक सीरीज़ रामयुग का एलान किया है। इस शो के फ़र्स्ट लुक में अमिताभ बच्चन की आवाज़ में हनुमान चालीसा का इस्तेमाल किया गया है। सीरीज़ का निर्देशन कुणाल कोहली कर रहे हैं।

कुणाल कोहली ने फ़र्स्ट लुक इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस हनुमान चालीसा में लीजेंड्री तबला वादक उस्ताद ज़ाहिर हुसैन और कम्पोज़र राहुल शर्मा भी फीचर हुए हैं। कुणाल कोहली ने इस फ़िल्म का एलान 2018 में किया था, मगर अब यह वेब सीरीज़ के रूप में दर्शकों के बीच पहुंचेगी। इस सीरीज़ में राम और सीता के रूप में नये चेहरे देखने को मिलेंगे। इस सीरीज़ का लेखन कमलेश पांडेय ने किया है, जबकि संगीत साजिद-वाजिद का है।

2018 में फ़र्स्ट लुक शेयर करते हुए कुणाल कोहली ने लिखा था कि रामयुग मेरी अगली फ़िल्म है। आपके प्यार, आशीर्वाद और सपोर्ट की ज़रूरत है। कुणाल ने उस वक़्त फ़िल्म की घोषणा करते हुए बताया था कि वेटरन साहित्यकार नरेंद्र कोहली को बतौर कंसल्टेंट इस प्रोजेक्ट से जोड़ा है, ताकि तथ्यों की भूल ना हो और प्रोजेक्ट विवादित ना हो। नरेंद्र कोहली का हाल में निधन हुआ है। नरेंद्र कोहली रचित राम कथा साहित्य जगत में विशेष स्थान रखती है। सात खंडों में लिखी इस कथा में भगवान राम के जीवन को बेहद तार्किक आधार से कवर किया गया है।

छोटे पर्दे पर रामायण सबसे पहले रामानंद सागर अस्सी के दशक में लेकर आये थे, जिसे आज भी कल्ट स्टेटस हासिल है। इस रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था, जबकि सीता के रोल में दीपिका चिखलिया थीं। वहीं, सुनील लहरी ने लक्ष्मण और अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था। दारा सिंह हनुमान के रोल में थे। यह रामायण आज भी दर्शकों के बीच काफ़ी लोकप्रिय है। पिछले साल कोरोना वायरस लॉकडाउन में दूरदर्शन पर जब इसका फिर से प्रसारण किया गया तो इसने टीआरपी के नये रिकॉर्ड बनाये थे।