लोगों को झूठे केस में फंसाकर जेल में डालने वाला ASI थाने में ही रिश्वत लेते पकड़ा

0
204

कोटा। एसीबी कोटा में आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए भीमगंज मंडी थाना में तैनात एएसआई सुगम कुमार को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।परिवादी दर्शन मीणा से एएसआई सुगम कुमार ने 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी परंतु सौदा 30 हजार रुपए में तय हुआ और आज थाना परिसर में ही आरोपी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर किया।

उल्लेखनीय है कि एएसआई सुगम कुमार ने पिछले दिनों बड़ी रिश्वत लेकर वरिष्ठ पत्रकार सुबोध जैन के निवास पर अर्ध रात्रि को पुलिस बल के साथ बिना किसी एफआईआर, बिना किसी सर्च वारंट के छापा डाला था। जब उस समय वरिष्ठ पत्रकार अपने निवास पर नहीं थे। इसी सुगम कुमार ने अपने साथी पुलिस कर्मियों के साथ पत्रकार के परिजनों से बदतमीजी करते हुए उनके आईटी इंजीनियर पुत्र को बेवजह शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया था।

जबकि पत्रकार के निवास स्थान के बाहर हंगामा कर रहे समाज के चंद व्यक्तियों की हर नाजायज मांग को उन्होंने रिश्वत के बल पर पूरा किया और 3 घंटे तक पत्रकार के निवास के बाहर धींगा मस्ती जारी रही। इस मामले का पत्रकारों ने कड़ा विरोध करते हुए आईजी रवि दत्त गोड़ को पिछले दिनों ज्ञापन दिया था जिसकी जांच अभी तक जारी है। हालांकि पुलिस अधीक्षक शहर ने सुगम कुमार को तो अभी तक दंडित नहीं किया। परंतु ऊपर वाले की लाठी ऐसी चली और पाप का घड़ा भरते ही लोगों को जेल में डालने वाले सुगम कुमार आज खुद ही जेल में पहुंच गए।