ज्ञानद्वार एजुकेशन सोसायटी ने लगाया तीसरा कोरोना वैक्सीनेशन शिविर

0
163

कोटा। ज्ञानद्वार एजुकेशन सोसायटी की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बोरखेड़ा स्थित सालासर धाम वेलफेयर सोसाइटी के तत्वावधान में तीसरा निशुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ जिला शिशु एवम स्वास्थ्य अधिकारी नोडल ऑफिसर डॉ देवेंद्र झालानी ने किया ।

कोटा ज्ञानद्वार की संस्थापक अनिता चौहान ने बताया कि सोसायटी कोरोना की रोकथाम के लिए चिकित्सा विभाग के सहयोग से निःशुल्क वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन निरंतर कर रही है। आगामी समय में शुभ आंगन, महालक्ष्मी एन्क्लेव, पार्श्वनाथ धाम में शिविर का आयोजन प्रस्तावित है। राजस्थान सरकार की टीकाकरण मुहिम में आज 76 लोगों वैक्सीन लगाई गई। जिसमें 53 को प्रथम डोज़ एवं 23 को दूसरी डोज़ लगाई गई। शिविर का आयोजन संस्था के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. सुनील सिंह के नेतृत्व में देवेंद्र झालानी के माइक्रो मैनेजमेंट, आकांक्षा शर्मा के प्रभावी मोटीवेशन में किया गया।

देवेंद्र झालानी ने आयोजक संस्था के साथ सभी वेक्सीनेटर्स को कोरोना बचाव की जानकारी देते हुए कहा कि बचाव ही उपचार है। वैक्सीनशन के साथ दो गज़ दूरी, मास्क है जरूरी का पालन करें। लक्षण आने पर चिकिसकीय परामर्श के अनुसार आइसोलेशन में रहे । डॉक्टर की सलाह पर नियमित दवाइयां लें। अध्यक्ष व सचिव ने चिकित्सकों व अतिथियों का स्वागत किया ।

इस अवसर पर सालासर वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष एसएम कसौटिया, सचिव सुरेश व्यास, वैभव गुप्ता, रूपेश त्यागी, मनीष माथुर, एस के मजूमदार, श्याम सिंह रैंनगढ़, चिकित्सा प्रभारी, पीएससी डॉ. सुनील मित्तल, पीएच एन वर्षा नर्सिंग टीका कर्मी प्रियंका चौधरी, वेरिफायर भूपेन्द्र सिंह सहित मो. ए. सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे। कोटा ज्ञानद्वार की संस्थापक अनिता चौहान एवम शिविर सयोंजक गीता गुप्ता ने बताया कि शिविर आयोजन में अखिल भारतीय कौशिक गायत्री परिवार बोरखेड़ा का विशेष सहयोग रहा ।