Realme 8 5G शानदार फीचर्स के साथ 22 अप्रैल को भारत में होगा लॉन्च

0
256

नई दिल्ली। हैंडसेट निर्माता कंपनी रियलमी ग्राहकों के लिए भारत में रियलमी 8 4जी वेरिएंट को लॉन्च करने के बाद अपने इस लेटेस्ट फोन के 5G Smartphone वेरिएंट को लॉन्च करने वाली है। बता दें कि कंपनी ने अपने इस आगामी स्मार्टफोन की लॉन्च तारीख से पर्दा उठा दिया है। लॉन्च तारीख के बारे में जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके दी है, साथ ही इस डिवाइस में इस्तेमाल होने वाले चिपसेट की भी जानकारी कंफर्म हो गई है।

लॉन्च तारीख और लाइव स्ट्रीमिंग डीटेल्स
आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें ग्राहकों के लिए भारत में Realme 8 5G स्मार्टफोन को 22 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा, फोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक के लेटेस्ट Dimensity 700 5G SoC का इस्तेमाल होगा।

इवेंट की शुरुआत 12:30 बजे होगी और यदि आप भी घर बैठे इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो बता दें कि इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि Facebook और YouTube पर स्ट्रीम किया जाएगा।

भारत में रियलमी 8 के 5जी वेरिएंट की कीमत 20 हजार रुपये से कम होने की उम्मीद है, याद करा दें कि हैंडसेट के 4जी वेरिएंट ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर 14,999 रुपये में बेचा जाता है। गौर करने वाली बात यह है कि 21 अप्रैल को सबसे पहले यह लेटेस्ट 5G Mobile फोन थाईलैंड में लॉन्च किया जाएगा।

Realme 8 5G Specifications
याद दिला दें कि रियलमी थाईलैंड द्वारा कुछ टीजर जारी किए गए थे जिससे इस बात का संकेत मिला था कि आगामी 5जी वेरिएंट में 6.5 इंच होल-पंच डिस्प्ले है। इसके अलावा स्क्रीन के बायीं तरफ कटआउट होगा जिसमें सेल्फी कैमरा को जगह मिलेगी। डिस्प्ले 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट से लैस होगी।

ध्यान देने वाली बात यहां पर यह है कि रियलमी 8 का 4जी वेरिएंट 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसके अलावा एक टीजर से पता चला था कि सिक्योरिटी के लिए फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और निचले हिस्से में 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक मिलेगा।

बैटरी क्षमता की बात करें तो फोन में 5000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने के लिए मौजूद होगी, इस बात की जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी दी गई है। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन से पर्दा उठना अभी शेष है लेकिन कई लीक्स इस बात का संकेत देते हैं कि Realme अपने इस आगामी स्मार्टफोन को फुल-एचडी+ डिस्प्ले और 8 जीबी रैम वेरिएंट के साथ उतारेगी। इसके अलावा कई और भी रैम वेरिएंट हो सकते हैं।