एक साल पूर्व घर-घर में देखा गया धारावाहिक ‘रामायण’ फिर से TV पर

0
708

मुंबई। कोविड 19 संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद पहले महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए कोरोना कर्फ्यू का एलान किया गया। वहीं दिल्ली में भी वीकेंड लॉकडाउन रहेगा। इस बीच दर्शकों को फिर से पिछले साल की याद आ गई जब पूरा देश घरों में बंद रहा। उस दौरान ‘रामायण’ का प्रसारण किया गया था और उसे टीआरपी भी खूब मिली थी।

शो में लक्ष्मण का किरदार करने वाले सुनील लहरी ने एक ट्वीट किया है जिसमें वो ‘रामायण’ देख रहे हैं। सुनील ने उन सभी फैंस का शुक्रिया कहा है जिन्होंने पिछले साल ढेर सारा प्यार दिया।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘पिछले साल आज 16 अप्रैल को रामायण के लक्ष्मण मेघनाद युद्ध वाले एपिसोड ने 77.7 मिलियन लोगों के एक साथ देखने का वर्ल्ड् रिकॉर्ड बनाया था। यह प्यार और इज्जत देने के लिए मैं उन सभी दर्शकों का बहुत बहुत आभारी हूं।‘

‘रामायण’ की वापसी
देश में बन रहे लॉकडाउन जैसे हालात के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ‘रामायण’ के प्रसारण की मांग की। अरुण गोविल, सुनील लहरी, दीपिका चिखलिया, अरविंद त्रिवेदी समेत कई दिग्गज कलाकारों से सजे ‘रामायण’ को स्टार भारत पर प्रसारित किया जा रहा है। चैनल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि ‘पावन हो जाएगा मन, जब प्रभु श्रीराम के होंगे दर्शन। देखिए रामायण हर शाम सात बजे’।

दीपिका हुईं खुश
सीता का किरदार निभाने वालीं अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- “बहुत उत्साहित हूं ये शेयर करते हुए कि ‘रामायण’ इस साल भी छोटे पर्दे पर दिखाया जाएगा। ऐसा लगता है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है। ये शो मेरी जिंदगी का ही नहीं बल्कि कई भारतीय परिवारों की जिंदगियों का बड़ा हिस्सा सालों से बना हुआ है।’