वार्ड में फैला कोरोना का कहर तो पार्षद ने निजी संसाधनों से कराया सेनेटाइजेशन

0
134

कोटा। शहर भर में बढ रहे कोरोना के ग्राफ के बीच अब स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है। कोटा उत्तर नगर निगम के वार्ड 16 में कोरोना का ग्राफ बढने लगा तो स्थानीय पार्षद हेमलता खींची ने कमान अपने हाथ में लेकर लोगों को जागरूक करना शुरू कर दिया। पार्षद ने अपने स्तर पर निजी संसाधनों से पूरे वार्ड के हर घर और गली को सेनेटाइज कराया।

इसके बाद हर घर, दुकान पहुंचकर लोगों से बिना काम घर से नहीं निकलने तथा बुजुर्गाें को घर पर ही रहने की अपील की। पार्षद हेमलता खींची ने लोगांे से मास्क लगाने और दो गज दूरी बनाकर रखने के लिए लोगों से समझाइश की। वहीं, 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से वेक्सीन लगवाने की भी अपील की।

वार्ड पार्षद हेमलता खींची ने बताया कि क्षैत्र के श्रीराम नगर, डीसीएम समेत वार्ड के कुछ हिस्सों में कोरोना के मामले सामने आए थे। क्षैत्र मंे अब तक 45 जने कोरोना पाॅजिटिव मिल चुके हैं। जिनमें से 8 जने अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। वहीं अब तक 4 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में, व्यक्तिगत तौर पर सेनेटाइजर, सेनेटाइजेशन मशीन, ट्रेक्टर, डीजल आदि संसाधन जुटाकर पूरे वार्ड को सेनेटाइज कराया गया है।

इस दौरान घरों में जाकर बीमारी के लक्षण वाले लोगों से टेस्ट कराने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की सहायता के लिए कोरोना हेल्पलाइन नम्बर वार्डवासियों के लिए जारी किए जाएंगे। जिससे हर प्रकार का सहयोग व्यक्तिगत और सरकारी स्तर पर उपलब्ध कराया जा सकेगा। वार्ड को सेनेटाइज करने का कार्य भी लगातार जारी रहेगा। जिससे क्षैत्र को कोरोना से मुक्त रखा जा सके।

वार्ड में पार्षद हेमलता खींची के साथ प्रतिनिधि अमन सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता बद्रीविशाल शर्मा, मनोज गुर्जर, मोनू चैधरी, पूनम त्यागी, जाकिर भाई, विजय सिंह, आकाश सेन, वार्ड जमादार मनमोहन बुर्ट उपस्थित थे।