अमेजन इंडिया ने की अमेजन संभव वेंचर फंड की घोषणा

0
888

नई दिल्ली। अमेजन इंडिया ने इवेन्ट संभव के शुरुआती सत्र में एसएमबी डिजिटलीकरण, कृषि और हेल्थकेयर में टेक्नोलॉजी इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए स्टार्टअप्स और एंट्रेप्रेन्योर्स में निवेश करने के लिए 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर के अमेजन संभव वेंचर फंड की घोषणा की। वेंचर फंड टेक्नोलॉजी आधारित स्टार्टअप्स में निवेश करेगा जो डिजिटल इंडिया की संभावनाओं को साकार करने के लिए उत्सुक एवं संवेदनशील हैं।

वेंचर फंड विशेष रूप से एसएमबी को डिजिटाइज करने के लिए सर्वोत्तम विचारों को प्रोत्साहित करने, किसानों की उत्पादकता में सुधार करने के लिए कृषि में इनोवेशन करने और उन्हें उपभोक्ताओं के लिए भारत के खेतों से सर्वश्रेष्ठ उत्पादन करने और सभी टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए सार्वभौमिक और गुणवत्तापूर्ण हेल्थकेयर तक उनकी पहुंच बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अमित अग्रवाल, ग्लोबल सीनियर वीपी और कंट्री हेड, अमेजन इंडिया ने कहा कि अपनी पहल के माध्यम से, हम डिजिटल इंडिया के लिए संभावनाओं को साकार करने में उत्प्रेरक और पार्टनर बनने, और पीएम द्वारा व्यक्त किये गये आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अ

मेजन संभव वेंचर फंड के लॉन्च का लक्ष्य सर्वश्रेष्ठ विचारों को सामने लाना और देश के एंट्रेप्रेन्योर्स को इस दृष्टिकोण में भागीदार बनाना है। इसके अलावा, अमेजन पर 1 मिलियन ऑफलाइन शॉप्स को शामिल करने और नॉर्थ ईस्ट क्षेत्र को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने की पहल से डिजिटल और आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में तेजी आएगी।”

इसके अलावा, अमेजन ने लोकल शॉप्स ऑन अमेजन प्रोग्राम के माध्यम से 2025 तक अमेजन इंडिया मार्केटप्लेस पर 1 मिलियन ऑफलाइन रिटेल सेलर्स और नेबरहुड स्टोर्स को डिजिटल रूप से सशक्त बनाने और उनको ऑनलाइन लाने की योजना की घोषणा की।