वैक्सीन चोरी को लेकर विपक्ष के निशाने पर आए अशोक गहलोत

0
170

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन चोरी का मामला अब गर्माता जा रहा है। अब इस पर सियासत भी तेज हो गई है। इसे लेकर अब गहलोत सरकार को घेरने के लिए राजस्थान से आने वाले दो केन्द्रीय मंत्रियों ने मोर्चा खोल दिया है। वैक्सीन चोरी के मामले में सीएम गहलोत पर हमेशा घेरे रखने वाले केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने इस संबंध में ट्वीट किया है। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने गहलोत पर निशाना साधते हुए इसे सरकार की विफलता बताया है।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने ट्वीट कर कहा कि “देश के वैक्सीन चोरी का इकलौता मामला राजस्थान से! राज्य सरकार की सरपरस्ती में अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद है कि कोरोना भी इनके आगे फेल है। विफलताओं में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री जी को बधाई !”। इधर केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि “पहले एसएमएस अस्पताल से 11 करोड़ रुपए के ढाई लाख N-95 मास्क गायब हुए, अब कांवटिया अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गयी। सरकार का ये कैसा कोरोना प्रबंधन है ?”

क्या है वैक्सीन चोरी का मामला
उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर के कांवटिया अस्पताल से कोरोना वैक्सीन चोरी की घटना 12 अप्रैल को घटित हुई थी। जयपुर के शास्त्री नगर स्थित सरकारी अस्पताल कांवटिया से वैक्सीन की 320 डोज गायब मिली थी। पहले अस्पताल प्रशासन ने इसकी जांच के लिये कमेटी का गठन किया था। लेकिन जब कमेटी को भी वैक्सीन चोरी से जुड़ा कोई सुराग नहीं मिला, तो इस संबंध में कावंटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने शास्त्री नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। इधर केन्द्र से लेकर राज्य तक बीजेपी वैक्सीन चोरी के मामले में घेरने में लगी हुई है।